लोजपा की लड़ाई में नया ट्विस्ट- लिव इन और यौन शोषण का एंगल, जानिये प्रिंस राज-स्वाति का पूरा मामला

प्रिंस राज उन 5 लोजपा सांसदों में शामिल हैं, जिन्होने अपने चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ बगावत की है, मंगलवार को चिराग ने अपने चाचा और हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस को 29 मार्च को लिखा एक लेटर साझा किया था।

New Delhi, Jun 18 : समस्तीपुर से लोजपा सांसद प्रिंस राज द्वारा एक महिला समेत 2 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के 4 महीने बाद अब महिला ने भी पुलिस में शिकायत दी है, हालांकि पुलिस ने कहा कि अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

ब्लैकमेल करने का आरोप
आपको बता दें कि प्रिंस राज उन 5 लोजपा सांसदों में शामिल हैं, जिन्होने अपने चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ बगावत की है, मंगलवार को चिराग ने अपने चाचा और हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस को 29 मार्च को लिखा एक लेटर साझा किया था, chirag prince जिसमें उन्होने मामले का जिक्र किया था, चिराग ने लिखा था कि जब चचेरे भाई प्रिंस राज को कथित तौर पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की, तो पारस ने इसकी अनदेखी की, लेकिन उन्होने ही प्रिंस को पुलिस के पास जाने की सलाह दी थी।

Advertisement

चिराग के चचेरे भाई
आपको बता दें कि प्रिंस राज रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के बेटे हैं, रामचंद्र पासवान के निधन के बाद वो सांसद बने हैं, बुधवार को मामले का जिक्र करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मैंने पहली बार 8 जनवरी को इस बारे में सुना था, मुझे कथित पीड़िता द्वारा लिखा गया एक लेटर मिला था, उन्होने कुछ चीजों के बारे में बात की थी, उन्होने कहा कि उनके साथ ऐसा हुआ है, उन्होने जिस सांसद पर आरोप लगाया वो मेरे भाई प्रिंस राज थे, जब मैंने प्रिंस को ये बात बताई, तो उन्होने मेरे सामने मामले का दूसरा संस्करण रखा। उनका बयान पूरी तरह से अलग था, मैं कोई जांच अधिकारी नहीं हूं, मैंने सुझाव दिया कि दोनों पुलिस के पास जाएं, दोषी का सजा मिले।

Advertisement

रंगदारी की मांग
मामले में पुलिस का कहना है कि प्रिंस राज ने महिला और उसके साथी के खिलाफ इस साल 10 जनवरी को रंगदारी की शिकायत दर्ज करायी थी, संसद मार्ग थाने में आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और 389 (आरोप लगाने के डर से व्यक्ति को फंसाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया, बाद में मामला नई दिल्ली जिले के विशेष स्टाफ को सौंप दिया गया, हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि अपनी शिकायत में प्रिंस राज ने पुलिस को बताया था कि वो उस महिला से मिले थे, जिसने पिछले साल एक पार्टी कार्यकर्ता होने का दावा किया था, जिसके बाद नंबर एक्सचेंज हुआ, दोनों में बात होने लगी, दोस्त बन गये। फिर 18 जून 2020 को महिला ने उसे गाजियाबाद में अपने घर पर आमंत्रित किया, फिक दोनों ने शारीरिक संबंध बनाये, वो कई मौकों पर उसके घर गये।

बचना शुरु कर दिया
अपनी शिकायत में प्रिंस राज ने दावा किया, कि कुछ महीने बाद उन्हें पता चला कि महिला एक युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है, अगस्त के बाद से उन्होने उससे बचना शुरु कर दिया, उसका फोन उठाना बंज कर दिया, उसने आरोप लगाया कि एक दिन महिला के मित्र ने उसके नंबर से फोन किया और उसका और महिला का आपत्तिजनक वीडियो लीक करने की धमकी दी, वीडियो जारी नहीं करने के लिये 1 करोड़ रुपये की मांग की। प्रिंस ने कहा कि उसने दो लाख रुपये का भुगतान भी किया, लेकिन उस पर 1 करोड़ देने का दबाव डाला गया, पुलिस ने बताया कि 9 फरवरी 2021 को प्रिंस राज ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया, महिला के साथ अपनी बातचीत के साथ अपनी शिकायत प्रस्तुत की, उसने उसके 4 फोन नंबर भी साझा किये और कहा कि वो अधिक दबाव नहीं झेल पा रहे हैं।