6 फेरों के बाद मंडप पर रुक गई दुल्‍हन, बोली अब नहीं करूंगी शादी, फिर ये हुआ

रात भर पंचायत चली, लेकिन दुल्‍हन ने फेरे पूरे करने से इनकार कर दिया । आखिर ऐसा क्‍या हुआ होगा, पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 26: यूपी के महोबा में शादी टूटने का एक नया मामला सामने आया है, हैरानी इस बात की कि दुल्‍हन ने लगभग सारी रस्‍में निभाने के बाद ऐन मंडप पर 7 फेरे पूरे करने से मना कर दिया । द्वारचार, जयमाल और चढ़ावे की रस्‍में पूरी हुई फिर जब सात फेरों की बारी आई तो दुल्‍हन उसमें भी कुछ नहीं बोली, लेकिन छठे फेरे के बाद उसने पैर ही नहीं बढ़ाए । लड़की ने शादी करने से मना किया तो वहां हड़कंप मच गया ।

Advertisement

बारात का हुआ जोरदार स्‍वागत
गुरुवार के दिन उत्‍तर प्रदेश के महोबा में झांसी के कुलपहाड़ तहसील के एक गांव से बारात पहुंची थी, दुल्‍हन पक्ष ने बारातियों का जबरदस्‍त स्वागत किया । ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस हुआ, सबने खूब दावत उड़ाई । इन सबके बीच द्वारचार और जयमाल की रस्में भी पूरी हुईं । खाने-पीने के बाद मंडप पर दूल्‍हा दुल्‍हन को बैठाया गया, लेकिन छह फेरे के बाद दुल्‍हन ने शादी से इनकार कर दिया । वजह पूछी तो बोली- ‘ मुझे दूल्हा पसंद नहीं, इसलिए शादी नहीं करूंगी।’

Advertisement

गठबंधन खोलकर कमरे में भाग गई दुल्‍हन
6 फेरे पूरे करने के बाद दुल्‍हन आगे नहीं बढ़ी तो परिजनों ने पूछा कि क्‍या हुआ, जिस पर वो बोली कि वो शादी नहीं करेगी । इसके बाद वो गठबंधन की गांठ खोलकर अपने कमरे में चली गई, दुल्‍हन के इस कदम से सब हैरान रह गए । बहुत कोशिश के बाद भी लड़की नहीं मानी, दोनों पक्ष के लोग उसे कई घंटे तक समझाते रहे, लेकिन उसने अपने कान ही बंद कर लिए ।

Advertisement

आधी रात बैठी पंचायत
इसके बाद आधी रात ही संभ्रांत लोगों की उपस्थिति में पंचायत बैठी, दुल्हन तब भी अपनी जिद पर अड़ी रही । इस पूरे विवाद से भड़के दूल्‍हे के पिता ने इस पर कहा कि जब शादी से इनकार करना था तो जयमाल और चढ़ावे की रस्म क्यों कराई गई । हालांकि कुछ देर बाद दोनों पक्षों में आपसी सहमति बनी और बारात बैरंग लौट गई । मामला थाने तक नहीं पहुंचा ।