नीतीश का पैर छूने को तैयार, तेजस्वी को बताया छोटा भाई, आखिर किस राह पर बढ रहे चिराग पासवान

चिराग पासवान ने शनिवार को एक निजी न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा, जब भी मैं नीतीश कुमार से मिलूंगा, तो मुझे सीएम के पैर छूने में कोई झिझक नहीं होगी।

New Delhi, Jun 27 : लोजपा में जारी घमासान के बीच बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं, खासतौर से लोजपा सांसद चिराग पासवान बदले हुए अंदाज में नजर आ रहे हैं, शनिवार को उन्होने कहा कि वो राजनीति में वरिष्ठ होने की वजह से सीएम नीतीश कुमार के पैर छुएंगे, लेकिन गलत नीतियों का विरोध भी करेंगे, यही नहीं उन्होने राजद नेता तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताया है, उनके इस बयान के बाद बिहार में सियासी पारा चढ गया है।

Advertisement

सीएम को लेकर बड़ा बयान
चिराग पासवान ने शनिवार को एक निजी न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा, जब भी मैं नीतीश कुमार से मिलूंगा, तो मुझे सीएम के पैर छूने में कोई झिझक नहीं होगी, लेकिन मैं उनकी नीतियों के लिये उनका विरोध करता रहूंगा, nitish chirag उन्होने कहा कि जिस लोजपा की स्थापना उनके पिता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने की थी, उसमें टूट से गहरा दुख हुआ है, चिराग ने कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता लोजपा की आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाना है।

Advertisement

तेजस्वी छोटे भाई के समान
चिराग पासवान ने स्वीकार किया कि बिहार के दो राजनीतिक दिग्गजों लालू प्रसाद यादव और रामविलास पासवान के बीच सौहार्द्रपूर्ण संबंध थे, न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होने कहा कि chirag_tejaswi मेरे पिताजी स्व. रामविलास पासवान और लालू यादव काफी अच्छे मित्र रहे हैं, मैं और तेजस्वी एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं, हम लोग काफी अच्छे दोस्त हैं, तेजस्वी मेरे छोटे भाई के समान हैं, बिहार में जब चुनाव का समय आएगा, तो पार्टी राजद के साथ गठबंधन को लेकर अंतिम फैसला लेगी।

Advertisement

बीजेपी को लेकर क्या कहा
चिराग पासवान ने आगे कहा, सीएए, एनआरसी समेत हर कदम पर मैं बीजेपी के साथ खड़ा रहा हूं, वही नीतीश कुमार इससे असहमत थे, अब बीजेपी को तय करना है कि आने वाले दिनों में वो मेरा समर्थन करेंगे या नीतीश कुमार का, chirag modi इसके अलावा चिराग ने कहा कि मैंने हनुमान की तरह प्रधानमंत्री जी का हर मुश्किल दौर में साथ दिया, आज जब हनुमान का राजनीतिक वध करने की कोशिश की जा रही है, मैं ये विश्वास करता हूं कि ऐसे में राम खामोशी से नहीं देखेंगे।