मां ने FB पर शेयर की बेटे के टिफिन की तस्वीर, देखते ही भड़के लोग, क्या आपको नजर आई गड़बड़?

सोशल मीडिया पर अकसर तस्‍वीरें शेयर करना लोगों को तब भारी पड़ जाता है, जब उसके लिए वो ट्रोल होने लगते हैं । एक ऐसी ही गलती एक मां से भी हो गई ।

New Delhi, June 28: इन दिनों लोग सोशल मीडिया पर पागलों की तरह एक्टिव रहते हैं, अपनी हर एक्टिविटी वो शेयर करना चाहते हैं । परिवार, बच्‍चों, घूमने – फिरने से लेकर खाने पीने तक की तस्‍वीरें लगातार शेयर करने में अच्‍छा महसूस करते हैं । लेकिन कई बार ऐसा करना, भारी पड़ता है । कुछ गलतियां भी लोग पकड़ लेते हैं जिन्‍हें आप नहीं देख पाते । इसके बाद उस तस्‍वीर की वजह से पूरी दुनिया के लोग आपको ट्रोल करने में पीछे नहीं रहते ।

Advertisement

महिला ने शेयर की बेटे के टिफिन की तस्‍वीर
ये खबर डेली मेल में आई है, दरअसल एक महिला ने बड़े मन से बेटे के lunch box tiffin viral (1) लिए स्‍कूल का टिफिन रेडी किया और फिर उसकी तस्‍वीर खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी । उसके लगा उसने जिस तरह से टिफिन को सजाकर रखा है लोग उसकी तारीफ करेंगे, लेकिन यहां कुछ उल्‍टा ही हो गया । महिला को टिफिन में खाना रखने के लिए ट्रोल किया जाने लगा । आप भी तस्‍वीर देखें और बताएं क्‍या आपको कुछ गड़बड़ नजर आ रही है ।

Advertisement

अंडों की वजह से सुनी बातें
महिला की ओर से शेयर की गई टिफिन बॉक्स की इस तस्‍वीर में दो ब्रेड, lunch box tiffin viral (2)कई कटे फल, सब्जियां और उबले अंडे पैक किये थे । देखने में ये सब बहुत खूबसूरत लग रहा था, लेकिन टिफिन में अंडों की वजह से महिला को खूब सुनाया गया । इस तस्‍वीर को देखने के बाद कई लोगों ने इसपर कमेंट किया।  लोगों ने उसे लापरवाह मां बताया, लिखा कि जिसने बच्चे के टिफिन में उबले अंडे रखे हैं, वो कितनी लापरवाह मां होगी?

Advertisement

ये है वजह
इस गुस्‍से और ऐसी प्रतिक्रियाओं का कारण ये है कि अंडों को उबालने के बाद अगर तुरंत ना खाया जाए, तो उसमे हार्मफुल बैक्टेरिया पनपने लगते हैं । ऐसे में अगर अंडे काटकर टिफिन में रख दिए जाएं वो दूसरी सब्जियों और ब्रेड के साथ उतनी देर में तो वो और भी खराब हो सकता है । इसी वजह से लोगों ने इस मां को निशाने पर ले लिया । कई लोगों ने ये भी लिखा कि उबले अंडों को देर से खाने पर बच्चों में कई तरह की एलर्जी भी देखने को मिलती है ।