July 2021-Masik Rashifal : जुलाई में शनि-गुरु की उल्टी चाल, 3 राशियों को रहेगी पैसों की किल्‍लत

कैसा रहेगा जुलाई का महीना, ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार जुलाई का महीना कई राशि के जातकों के लिए खास हो सकता है । जानें, जुलाई का मासिक राशिफल ।  

जुलाई 2021 : मेष राशिफल
करियर में बदलाव और लाभ होगा.धन के मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान रखना होगा.स्वास्थ्य कुल मिलाकर ठीक बना रहेगा.नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय अपेक्षाकृत ज्यादा बढ़िया है.उच्च शिक्षा में सफलता मिल सकती है, लेकिन विदेश जाकर पढ़ाई करने के लिए थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा.
जुलाई 2021 : वृष राशि- वृषभ राशि वालों के इस महीने संपत्ति संबंधी रुके हुए काम पूरे होंगे. काम-धंधे के लिहाज से यह माह अच्छा रहेगा. करियर में बरकत रहेगी. व्यवसाय और नौकरी से जुड़े, दोनों प्रकार के जातकों के लिए यह समय ठीक है. स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में सुधार होगा. यात्रा और स्थान परिवर्तन में व्यस्तता रहेगी.
जुलाई 2021 : मिथुन राशि- इस महीने करियर में काफी मेहनत करनी पड़ेगी. कर्ज और धन की समस्या के योग बन रहे हैं. परिवार और मित्रों का सहयोग बना रहेगा. आप बाधाओं को दूर करने में सफल रहेंगे. कारोबार और नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. उच्च शिक्षा को लेकर प्रयासरत छात्रों के लिए अच्छा समय है.

Advertisement

जुलाई 2021 : कर्क राशि- जुलाई के पहले पखवाड़े में मानसिक उलझनों के कारण कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन दूसरा पखवाड़ा बेहतर रहेगा. आप अपने प्रयासों से काम-धंधे में प्रगति कर सकते हैं. व्यवसाय में अपेक्षित सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की स्थितियों पर ध्यान देना होगा. करियर और रिश्तों का ध्यान रखना होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में थोड़ा विलम्ब होगा.
जुलाई 2021 : सिंह राशि- धन की स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी. इस महीने संतान की उन्नति होगी. कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा. व्यापार करने वालों के काम में भी उन्नति होने की अच्छी संभावना है. पढ़ाई-लिखाई की दृष्टि से जुलाई माह आपके लिए अच्छा साबित होगा. स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होता रहेगा.
जुलाई 2021 : कन्या राशि- इस महीने बड़े निर्णयों में सावधानी रखनी होगी. आप अपनी कर्मठता की बदौलत चुनौतियों से निपटने में सफल रहेंगे. नौकरी करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है. सामान्य कारोबार करने वालों के काम में थोड़ा उतार-चढ़ाव संभव है. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य तथा दुर्घटनाओं का ध्यान रखें.

Advertisement

जुलाई 2021 : तुला राशि- जुलाई में करियर और धन की स्थिति में सुधार होगा. परिवार और मित्रों का सहयोग बना रहेगा. कामकाज के लिहाज से समय अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने आवेश पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. विवाहित जातकों के लिए समय थोड़ी सतर्कता का है. जीवनसाथी के साथ संबंधों को सामान्य रखने के लिए आपको अतिरिक्ति प्रयास करने होंगे. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.
जुलाई 2021 : वृश्चिक राशि- करियर में थोड़ी समस्याओं के बाद सुधार होगा. धन की स्थितियां ठीक बनी रहेंगी. स्थान परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. घर-परिवार में समय व्यतीत होगा. किसी मंगल कार्य में रुचि रहेगी. परंतु किसी बात को लेकर पिता या भाई-बहनों से मतभेद हो सकता है. सबको विश्वास में लेकर प्रयास करें और फैसले लें.
जुलाई 2021 : धनु राशि- करियर में कोई बड़ा परिवर्तन हो सकता है. स्थान परिवर्तन के लिए तैयार रहें. जीवनसाथी और परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कामकाज में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. मित्रों के साथ अनबन भी हो सकती है. इसलिए मिठास बनाए रखें. इस महीने आपको अपनी कड़वी वाणी के कारण कई बार असहज स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement

जुलाई 2021 : मकर राशि- करियर की समस्याएं हल होंगी. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें. विवाह और रिश्तों की समस्या हल होती जाएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए महीने के पूर्वार्ध में प्रमोशन या वेतन वृद्धि देने वाला हो सकता है. किसी प्रकार का पुरस्कार आदि भी मिल सकता है. सबका सहयोग मिलेगा और सहयोग मिलने से सारे काम पूरे होंगे.
जुलाई 2021 : कुम्भ राशि- स्वास्थ्य में लापरवाही न करें. धन की स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी. धर्म और अध्यात्म की तरफ झुकाव से लाभ होगा. हालांकि कामकाज के लिहाज से महीने की शुरुआत थोड़ी धीमी होगी. काम-धंधे से मन उचाट रह सकता है. आलस्य और भ्रम की स्थिति रहेगी. नौकरी-पेशा लोगों को कामकाज में मन लगाने की आवश्यकता है.
जुलाई 2021 : मीन राशि- इस माह करियर में कुछ लाभकारी बदलाव होगा. धन और स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर होगी. आत्मविश्वास और मानसिक स्थिति उत्तम रहेगी. कामकाज को लेकर आपको विशेष प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी. प्रयास से लाभ के योग हैं. व्यापार आदि में संपर्कों का आप भरपूर फायदा उठाने में सक्षम होंगे. वाणी-व्यवहार के दम पर आप अपने काम बनाने में सफल होंगे.
(Source:Aajtak/religion/rashiphal)