केजरीवाल ने दोपहर में किया मुफ्त बिजली का ऐलान, शाम को पलटे, जानिये पूरा मामला

विपक्षी नेताओं के इस ताबड़तोड़ हमले के बाद चली खबरों को देखते हुए केजरीवाल ने शाम को ये स्पष्टीकरण दिया, उन्होने चंडीगढ में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आप ने पिछले एक साल में प्रदेश में महंगी बिजली को लेकर आंदोलन चलाया हुआ है।

New Delhi, Jun 30 : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के सभी उपभोक्ताओं को आप की सरकार आने पर 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने के ऐलान पर कुछ घंटे भी टिक नहीं पाये, उनके इस ऐलान पर विरोधी पार्टियों की ओर से हो हल्ला के बाद उन्होने शाम को स्पष्ट किया कि एससी, बीसी और बीपीएल परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, इसके ऊपर अतिरिक्त यूनिट का ही बिल लिया जाएगा, लेकिन सामान्य वर्ग के लिये ये सुविधा नहीं होगी, सामान्य वर्ग को 300 यूनिट तक मिलेगी मुफ्ती बिजली, लेकिन इससे ऊपर बिल आया, तो पूरा बिल चुकाना पड़ेगा।

Advertisement

पूरा बिल वसूला जाएगा
इससे पहले दोपहर में हुई प्रेस कांफ्रेंस में उन्होने दो बार अलग-अलग पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में स्पष्ट रुप से कहा कि arvind kejriwal on lockdown पहले तीन सौ यूनिट फ्री होंगे, इससे ऊपर एक भी यूनिट खर्च किया, तो पूरा बिल वसूला जाएगा, जैसा कि दिल्ली में हो रहा है।

Advertisement

अकाली दल ने साधा निशाना
केजरीवाल के इस ऐलान के बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, बीजेपी नेता अश्विनी शर्मा ने कहा, पंजाब में पहले से ही एससी, बीसी और बीपीएल परिवारों को 200 यूनिट बिजली फ्री है, Kejriwal2 इससे ऊपर जाने पर अतिरिक्त यूनिट का ही खर्च देना पड़ता है।

Advertisement

केजरीवाल का स्पष्टीकरण
विपक्षी नेताओं के इस ताबड़तोड़ हमले के बाद चली खबरों को देखते हुए केजरीवाल ने शाम को ये स्पष्टीकरण दिया, उन्होने चंडीगढ में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आप ने पिछले एक साल में प्रदेश में महंगी बिजली को लेकर आंदोलन चलाया हुआ है, Kejriwal1 हमें ये शिकायतें मिली है कि लोगों के 50 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक के बिल आये हैं। सरकार बनने पर ये सभी बिल को माफ किया जाएगा, सभी के कनेक्शन को बहाल कर दिये जाएंगे, केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने पर 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जाएगी, उन्होने ये भी स्पष्ट किया, कि ऐसा करने में 3 साल का समय लग सकता है।