सिद्धू बीजेपी में थे तो राहुल गांधी को कहते थे पप्पू, फिर सोनिया गांधी के छूने लगे पैर

सिद्धू जब कांग्रेस में शामिल हुए, तो सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था, दरअसल बीजेपी में रहते हुए मुखर वक्ता माने जाने वाले सिद्धू राहुल गांधी का जमकर मजाक उड़ाते थे।

New Delhi, Jun 30 : पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ समय से जबरदस्त सुर्खियों में हैं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से उनका मनमुटाव जगजाहिर है, कैप्टन संग सिद्धू की रार ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत पूरे कांग्रेस के माथे पर बल ला दिया है। सिद्धू जिन राहुल गांधी से समाधान की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें कभी जमकर कोसा करते थे।

Advertisement

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल
नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार 2004 में चुनाव लड़े थे, बीजेपी के टिकट पर अमृतसर सीट से चुनाव जीतकर वो लोकसभा पहुंचे ते, 2009 में फिर से सांसद बने, लेकिन 2014 में बीजेपी ने उनकी जगह अरुण जेटली को इस सीट से उतार दिया। sidhu rahul अमृतसर से टिकट ना मिलने के बाद उनकी नाराजगी को देखते हुए बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया, लेकिन सिद्धू ने 2016 में राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया और 2017 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली।

Advertisement

सोशल मीडिया पर ट्रोल
सिद्धू जब कांग्रेस में शामिल हुए, तो सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था, दरअसल बीजेपी में रहते हुए मुखर वक्ता माने जाने वाले सिद्धू राहुल गांधी का जमकर मजाक उड़ाते थे, Navjot_Singh_Sidhu_PTI (1) सिद्धू राहुल गांधी के लिये अकसर राहुल बाबा और पप्पू जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते थे। कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद सिद्धू और राहुल की तस्वीरें मीडिया में आई, साथ ही मीम्स की बाढ भी आ गई थी।

Advertisement

सोनिया गांधी के पैर छूते दिखे
कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिद्धू की एक और तस्वीर खूब वायरल हुई थी, जिसमें वो सोनिया गांधी के पैर छूते दिखे थे, उनके विरोधियों ने उन्हें इस तस्वीर पर खूब ट्रोल किया था। सोनिया गांधी के पैर छूने वाली तस्वीर 2018 में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान की है, सिद्धू मंच से अपना भाषण देकर उतरे, तो सामने की पंक्ति में मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी बैठे थे, सिद्धू ने पहले मनमोहन के पैर छुए, फिर सोनिया के भी पैर छुकर आशीर्वाद लिये।