30 लाख का सोना, मर्सिडीज समेत 5 लग्जरी कारें, इंजीनियर के घर छापेमारी में मिली अकूत संपत्ति

जेडीए के इस इंजीनियर की सैलरी करीब डेढ लाख रुपये है, लेकिन जयपुर की पॉश कॉलोनी में 4 आवास, फार्म हाउस के अलावा घर पर 3.87 लाख रुपये नकद, तीस लाख का सोना, 245 यूरो, दो हजार डॉलर और मर्सिडीज समेत 5 कारें मिली है।

New Delhi, Jul 02 : राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की भ्रष्ट अधिकारियो के खिलाफ मुहिम जारी है, जयपुर, जोधपुर तथा चितौड़गढ में तीन अधिकारियों के 14 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की जा रही है, जयपुर में जयपुर विकास प्राधिकरण के इंजीनियर निर्मल गोयल के घर आय से 1450 फीसदी ज्यादा संपत्ति मिली है।

Advertisement

अकूत संपत्ति
बताया जा रहा है कि जेडीए के इस इंजीनियर की सैलरी करीब डेढ लाख रुपये है, लेकिन जयपुर की पॉश कॉलोनी में 4 आवास, फार्म हाउस के अलावा घर पर 3.87 लाख रुपये नकद, तीस लाख का सोना, 245 यूरो, दो हजार डॉलर और मर्सिडीज समेत 5 कारें मिली है, arrested1 जबकि तीन बैकों में इस इंजीनियर के लॉकर भी हैं, जिसे खोला जाना अभी बाकी है।

Advertisement

जिला परिवहन अधिकारी के घर छापा
इसी तरह से चितौड़गढ में जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा के पास करीब दो करोड़ के निवेश के कागजात मिले हैं, फ्लैट में एक लाख रुपये नकद और विदेशी यात्राओं के दस्तावेज एंटी करप्शन ब्यूरो ने जब्त किये हैं। इसके अलावा महंगी बाइक और गाड़ियां भी बरामद की गई है।

Advertisement

इंस्पेक्टर की संपत्ति आय से 333 फीसदी फायदा
जोधपुर में इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घर पर एसीबी ने छापेमारी कर जोधपुर, भोपाल और बीकानेर के 4 ठिकानों से साढे 4 करोड़ का निवेश का पता लगाया, ये संपत्ति आय से 333 फीसदी ज्यादा है, RUPEES सूरसागर थाने में तैनात इंस्पेक्टर के पास जोधपुर में जमीन, भोपाल गढ में 10 बीघा जमीन, स्कूल के अलावा तीन बसें मिली है।