किताब के 50 पन्‍नों पर I Hate my Life लिखकर कर ली खुदकुशी, अभी 9वीं में पढ़ती थी

खुदकुशी करने वाली बच्‍ची ने अपनी एक किताब के 50 अलग-अलग पन्‍नों I HATE MY LIFE लिखा है, कुछ पन्नों पर युवक-युवती के साथ बैठने की तस्वीरें भी बनाई हुई है ।

New Delhi, Jul 02: भिलाई के खुर्सीपार थाना क्षेत्र से एक दुखद खबर आई है । यहां 9वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी । बेटी के इस कदम से परिवार टूट गया है, समझ ही नहीं आ रहा कि उनका हंसता खेलता बच्‍चा आखिर ऐसा कौन सा गम छुपाए बैठा था । बेटी की मौत ने माता-पिता को जीवन भर का सदमा दे दिया है । इस छात्रा ने अपनी किताब के 50 अलग-अलग पन्नों में ‘I HATE MY LIFE’ लिखा हुआ है ।

Advertisement

घर पर नहीं थे परिजन
बताते हैं कि घटना के वक्त उसके माता-पिता किसी परिचित की तबीयत का पता लगाने के लिए बाहर गए हुए थे । परिजनों के आने के बाद पता चला कि बेटी ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है । student death (2)पुलिस को जानकारी दी गई, जिसके बाद फंदा काटकर शव नीचे उतारा गया है । पुलिस को मौके से छात्रा की एक कॉपी मिली है जिसके 50 अलग-अलग पन्नों पर अंग्रेजी में ‘आई हेट माई लाइफ’ लिखा हुआ है ।

Advertisement

9वीं में पढ़ती थी छात्रा
इस कॉपी के कुछ पन्नों पर छात्रा ने युवक-युवती के साथ बैठने के तस्वीर भी बनाई है, एक पन्ने पर अकेली बैठी युवती का स्कैच भी बना हुआ है । अब तक की जांच में पुलिस को यही पता चला है कि वो वीं में पढ़ती थी, माता-पिता के घर पर ना होने के बीच उसने खुदकुशी कर ली । परिजन बता रहे हैं कि चांदनी की एक युवक से दोस्ती थी लेकिन उन्‍हें ज्‍यादा जानकारी नहीं थी ।

Advertisement

दुर्ग में एक और खुदकुशी
वहीं छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग में फैशन डिजाइनिंग की छात्रा ने सुबह-सुबह खुदकुशी dead bodyकर ली । यहां मोहन नगर थाना क्षेत्र शंकर नगर में रहने वाली 21 वर्षीय सुष्मिता डोंगरे ने रात 2 से सुबह 6 बजे के बीच फांसी लगा ली है, सुबह जब परिजन उसे कमरे में उठाने गए तो घटना का पता चला । पुलिस ने बताया कि सुष्मिता, खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विवि से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थी । लॉकडाउन के चलते पिछले एक साल से घर पर ही थी । युवती ने अपना मोबाइल फॉर्मेट करने के बाद आत्महत्या की है ।
नहीं पता, क्‍यों की खुदकुशी
पुलिस ने शव का पोस्‍टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया है । पुलिस के मुताबिक, परिजन के बयान अब भी नहीं हुए हैं । छात्रा की मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है और पिता कुरियर कंपनी में काम करते हैं । उसकी खुदकुशी का कारण पता नहीं चल पाया है ।