साली से बात करने से रोकता था बड़ा भाई, गोली मारकर कर दी हत्या

परिजनों ने हत्याकांड से जुड़े सभी सबूतों को मिटा दिया है, वहीं पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव को परिजनों के हवाले भी कर दिया है।

New Delhi, Jul 04 : दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिला अंतर्गत करावल नगर इलाके में एक छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई की गोली मारकर इसलिये हत्या कर दी, क्योंकि वो उसके अपनी साली से फोन पर बात करने से रोकता था, बड़े भाई की सलाह छोटे भाई को इतनी नागवार गुजरी कि उसने उसको मौत के घाट उतार दिया, मृतक की पहचान प्रेमशंकर (22 साल) के रुप में हुई है।

Advertisement

राज छुप ना सका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घर में हुए इस हादसे के बाद परिवार ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की, dead body वहीं पुलिस को बिना बताएं इस मामले को दबाते हुए शव को अंतिम संस्कार के लिये श्मशान घाट ले जाया गया, लेकिन राज छुप ना सका।

Advertisement

मामला संदिग्ध लगा
रिपोर्ट के अनुसार पंडित को ये मामला कुछ संदिग्ध लगा, जिसके बाद उसने चुपके से पुलिस को मामले की सूचना दे दी, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई, चिता को शव से उठाकर कब्जे में ले लिया, वहीं इस पूरी घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने हत्याआरोपी छोटे भाई प्रशांत (19 साल) को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल किये गये तमंचे को बरामद कर लिया है।

Advertisement

सबूत मिटाने की कोशिश
बताया जा रहा है कि परिजनों ने हत्याकांड से जुड़े सभी सबूतों को मिटा दिया है, वहीं पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव को परिजनों के हवाले भी कर दिया है। पुलिस के मुताबित मृतक प्रेम शंकर परिवार के साथ गली नंबर-2 शिव विहार, करावल नगर में रहता था, इसके परिवार में पिता रमेश चंद, मां, तीन बहनें और एक छोटा भाई है, रमेश चंद दिल्ली होम गार्ड में है, जबकि प्रेम शंकर दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से ग्रेजुएशन कर रहा था, आरोपी छोटा भाई प्रशांत करावल नगर में ही एक साड़ी की दुकान पर काम करता है, परिजनों ने पुलिस को बताया कि मई महीने में प्रेम शंकर की शादी थी।

साली से दोस्ती
बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रशांत की प्रेम शंकर की साली से दोस्ती हो गई, वो अकसर भाई की साली से फोन पर बातें करता था, ये बात प्रेम को पसंद नहीं थी, वो छोटे भाई को मना करता था। उसका कहना था कि अभी नई-नई शादी हुई है, ससुराल वालों को इसका पता चलेगा तो परिवार की इमेज खराब होगी, बड़े भाई के मना करने पर भी प्रशांत नहीं माना, तो प्रेम ने उसे दो-तीन थप्पड़ लगा दिये, इससे प्रशांत बहुत नाराज हो गया, और भाई को गोली मार दी।