सैनिकों को लेकर जा रही थी वायुसेना का विमान, क्रैश, 17 लोगों की मौत

रिपोर्ट के अनुसार फिलीपींस की वायुसेना का एक विमान जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया।

New Delhi, Jul 04 : फिलीपींस वायुसेना का एक सी-130 विमान बड़े हागसे का शिकार हो गया, फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिसमें से 17 की मौत हो चुकी है, अब तक इस विमान के जलते हुए मतबे से 40 लोगों को बाहर निकाला गया है।

Advertisement

85 लोग सवार थे
रिपोर्ट के अनुसार फिलीपींस की वायुसेना का एक विमान जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया, ऐसी खबर है कि जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तो उसी समय विमान में आग लग गई, सोबेजाना ने मीडिया से कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, विमान रनवे पर नहीं उतर पाया, विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाया, और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Advertisement

लग गई आग
विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरु कर दिया, अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है, कि विमान में ये आग कैसे लगी, और ये हादसा कैसे हुआ, फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

Advertisement

सैनिकों की बेसिक ट्रेनिंग
आपको बता दें कि प्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने बेसिक ट्रेनिंग ली थी, इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिये मशहूर आइसलैंड्स पर तैनात किया जाना था, फिलीपींस के इन आइसलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है, यहां फिरौती के लिये किसी का अपहरण होना आम बात है, इसलिये हमेशा बड़ी संख्या में यहां सैनिकों को तैनात किया जाता है। यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है।

https://twitter.com/AlertsPea/status/1411556461365194754

Advertisement