पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनने पर बीजेपी में बवाल, पार्टी सीनियर नेताओं को मनाने में जुट

तीरथ सिंह रावत सरकार में मंत्री रहे बंशीधर भगत ने कहा कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है, ये सिर्फ अफवाह है, सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं।

New Delhi, Jul 04 : उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना गया है, जबकि वो आज शाम तीरथ सिंह रावत की जगह प्रदेश के नये सीएम के रुप में शपथ लेंगे, धामी के मुख्यमंत्री बनने को लेकर बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता सहज नजर नहीं आ रहे हैं, पार्टी सूत्रों के अनुसार सतपाल महाराज, मदन कौशिक, सुबोध उन्याल, हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड बीजेपी समेत हाईकमान के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Advertisement

प्रभारी ने की मुलाकात
पार्टी सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम इन नेताओं से मुलाकात की है, ताकि कोई परेशानी है, तो उसे समय रहते सुलझाया जा सके, uttrakhand यही नहीं उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता धन सिंह रावत और नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी सुबोध उन्याल के लिये बैठक कर रहे हैं, वहीं सूत्रों के अनुसार कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज की भी बैठक हुई है, लेकिन सतपाल महाराज के दिल्ली जाने की खबर सिर्फ अफवाह है।

Advertisement

नाराजगी सिर्फ अफवाह
तीरथ सिंह रावत सरकार में मंत्री रहे बंशीधर भगत ने कहा कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है, ये सिर्फ अफवाह है, सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं, उन्होने कहा कि मैंने कहीं पढा है कि 35 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं, ये सारी खबरें कोरी अफवाह है, pushkar singh dhami new cm of uttarakhand (4) पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं, इसके अलावा बंशीधर भगत ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को पार्टी ने बागडोर सौंपी है, तो निश्चित रुप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। पूरी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी, बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है, उसी पर हम चलेंगे, सिर्फ सीएम का चेहरा बदला है, बाकी सोच बीजेपी की है, बीजेपी विधायक धन सिंह रावत ने कहा कि कहीं कोई नाराजगी नहीं है, मुझे नहीं लगता कि उत्तराखंड में कोई नाराज होगा, सभी पार्टी के निर्णय से खुश हैं।

Advertisement

सिर्फ धामी ही शपथ लेंगे
सूत्रों का दावा है कि वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी के कारण आज सिर्फ धामी ही शपथ लेंगे, हालांकि शाम होते-होते अगर नाराज नेता मान गये, तो नई कैबिनेट में शपथ लेने वालों की संख्या बढ सकती है। उत्तराखंड के नये सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत और त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की, इस दौरान दोनों पूर्व सीएम ने उन्हें गुलदस्ता देकर स्वागत किया और सीएम बनने की बधाई दी।