महिला ने युवक को छोड़ उसके पिता से कर ली शादी, महीनों बाद ऐसे खुला मामला

पिता की तलाश करने के लिये युवक ने बदायूं के जिला पंचायत राज विभाग में आरटीआई लगाई, जिससे पता चला कि युवक के पिता के खाते से हर महीने सैलरी निकल रही है, अब वो संभल जिले में रहने लगा है।

New Delhi, Jul 06 : पिता का पता लगाते-लगाते युवक के सामने ऐसा सच आया, जिसे जानकर वो दंग रह गया, पड़ताल में युवक को पता चला कि उसकी तो दुनिया ही उजड़ चुकी है, उसने पिता के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी है। दरअसल बदायूं में रहने वाले युवक का पिता बदायूं में जिला पंचायत राज विभाग में बतौर सफाईकर्मी काम करता है, वो एक दिन अचानक लापता हो गया, परिजनों ने उसे खूब ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला, पिता के लापता होते ही घर में उनकी सैलरी आनी बंद हो गई, जिससे परिवार में आर्थिक तंगी शुरु हो गई।

Advertisement

युवक की पत्नी छोड़ चुकी थी साथ
पिता के लापता होने से काफी पहले युवक की पत्नी भी उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी, उन दोनों की शादी 2016 में हुई थी, तब दोनों नाबालिग थे, करीब 6 महीने साथ रहने के बाद दोनों में अनबन हो गई, Couple पत्नी मायके वापस लौट गई, रिश्तेदारों ने उस समय मध्यस्थता करने की कोशिश की, लेकिन पत्नी ने कहा कि पति शराब पीता है, इसलिये उसके साथ नहीं रहेगी, इसके बाद वो मायके से नहीं लौटी।

Advertisement

आरटीआई से खुला राज
पिता की तलाश करने के लिये युवक ने बदायूं के जिला पंचायत राज विभाग में आरटीआई लगाई, जिससे पता चला कि युवक के पिता के खाते से हर महीने सैलरी निकल रही है, अब वो संभल जिले में रहने लगा है, युवक जह पिता को ढूंढते हुए वहां पहुंचा, couple तो सामने का नजारा देखकर दंग रह गया, दरअसल युवक की पत्नी और लापता हो चुका पिता दोनों एक साथ रह रहे थे, उसकी पत्नी ने उसके 48 वर्षीय बाप से शादी कर ली थी।

Advertisement

सौतेली मां बनकर सामने खड़ी थी पत्नी
घटना से हैरान युवक को पहली बार में समझ ही नहीं आया, कि वो क्या करे, उसकी पत्नी सौतेली मां बनकर सामने खड़ी थी, ये देख गुस्से में भन्नाये युवक ने पुलिस ने अपने पिता के खिलाफ लिखित शिकायत दी, पुलिस ने दोनों पक्षों को बातचीत के लिये बिसौली थाने में बुलाया, लेकिन महिला ने युवक के साथ जाने से मना कर दिया, महिला ने कहा कि couple (1) वो अपने दूसरे पति यानी युवक के पिता के साथ खुश है और उसी के साथ जिंदगी बिताना चाहती है, इसके बाद पुलिस ने उन्हें वापस जाने दिया। सर्किल ऑफिसर विनय चौहान ने कहा कि युवक अपनी शादी का कोई सबूत नहीं दिखा पाया, वैसे भी नाबालिग उम्र में हुई शादी कानून की नजर में मान्य नहीं है, इसलिये हम इस मामले में केस दर्ज नहीं कर सकते। फिलहाल दोनों पक्षों में आपसी बातचीत से मामले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है, इसके लिये दोनों पक्षों को फिर से अगली काउंसलिंग के लिये बुलाया गया है।