कौन है ये एयरहोस्टेस, जिसकी संदिग्ध मौत के बाद सड़कों पर उतर गए हैं लोग?

गो एयर की एयर होस्टेस रोजी संगमा की मौत के ठीक एक दिन बाद सैमुअल संगमा की आत्महत्या का मामला गरमा गया है, क्‍या है पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jul 06: नॉर्थ ईस्‍ट मूल की एयरहोस्‍टेस रोजी संगमा की मौत के ठीक एक दिन बाद सैमुअल संगमा ने आत्‍महत्‍या कर ली । रोजी, सैमुअल की मौसी थीं और दोनों दिल्ली में एक साथ रहते थे । नगालैंड से लेकर असम तक रोजी और  सैमुअल संगमा की इस मौत को साजिश बताया जा रहा है, उत्‍तर पूर्व भारत के लोग इन दोनों को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं, लोगों ने प्रदर्शन तेज कर दिया है । मामले में मेघालय के एक सांसद ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है और जांच कराने की मांग की है ।

Advertisement

दीमापुर के रहने वाले थे रोजी और सैमुअल
पेशे से एयर होस्टेस रोजी संगमा नगालैंड के दीमापुर की रहने वाली थी, वो दिल्ली के north east air hostess (4) बृजवासन इलाके में अपनी बहन के बेटे के साथ रह रही थी । घटना 23 जून की है, जब रोजी को अचानक हाथ पैर में तेज दर्द होने लगा और उसे प्राइवेट पार्ट से ब्लीडिंग होने लगी । इसके बाद रोजी को सैमुअल संगमा दिल्ली के एक अस्पताल लेकर गया, यहां हालत बिगड़ने पर उसे गुरुग्राम के अल्फा अस्पताल में एडमिट करवाया गया । उसके हाथ कुछ ठीक हुए लेकिन फिर अस्पताल के आईसीयू में रोजी संगमा को किसी ने आइसक्रीम खिला दी जिसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई ।

Advertisement

हैरान करने वाली घटना
सैमुअल संगमा ने एक वीडियो बनाया था जिसमें उसने कहा कि जब उसने अस्पताल north east air hostess (3)के वार्ड का वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू किया तो वहां के डॉक्टरों ने उसकी पिटाई कर दी और अस्पताल से बाहर निकाल दिया । सैमुअल ने अस्पताल प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू कर दी थी जिसे नॉर्थ ईस्ट के लोगों का खूब समर्थन मिल रहा था, लोग रोजी संगमा की मौत पर जांच की मांग कर रहे थे ।

Advertisement

सैमुअल के पिता का आरोप
लेकिन रोजी संगमा की मौत के 24 घंटे के अंदर ही सैमुअल संगमा की लाश north east air hostess (5)संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकती मिली । बेटे की आत्महत्या के दावे को लेकर सैमुअल के पिता ने कहा कि वो खुदकुशी नहीं कर सकता क्योंकि वो तो बहुत हिम्मती था, अपनी मौसी को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ने की बात कर रहा था । सैमुअल के पिता ने कहा कि 25 जून की सुबह करीब 5.30 बजे सैमुअल से उनकी बात हुई थी, जिसमें वो मौसी की संदिग्ध मौत को लेकर परेशान था ।

चेहरे पर चोट के निशान
सैमुअल की मौत इसलिए भी संदिग्‍ध मानी जा रही है क्‍योंकि उसके चेहरे पर north east air hostess (2)चोट के गहरे निशान हैं । सैमुअल की पिटाई मामले में अल्फा अस्पताल के मालिक डॉक्टर अनुज विश्नोई का कहना है कि अस्‍पताल में लगातार वीडियो बनाने को लेकर उससे धक्का मुक्की जरूर हुई थी लेकिन किसी ने मारपीट नहीं की थी । वहीं रोजी की मौत को लेकर डॉक्टर ने कहा कि 24 जून को रोजी को यहां लाया गया था, उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया । वो कुछ देर के लिए ठीक हुई थी । अस्पताल ने दावा किया है कि आईसीयू में भर्ती दूसरी मरीज को आइसक्रीम खाते हुए देखकर रोजी ने भी इच्छा जताई, जिसके बाद उसे भी आइसक्रीम दी गई थी । लेकिन अफसोस कि इसके बाद उसकी मौत हो गई । रोजी के परिजन समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर उनकी बेटी को हुआ क्‍या, वहीं सैमुअल की मौत के बाद अब मामला संदिग्‍ध हो गया है ।