ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में मिला ये विभाग, एमपी में तख्ता पलट का इनाम

मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से टकराव की वजह से सिंधिया ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।

New Delhi, Jul 08 : मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में कई ऐसे नेताओं को शामिल किया गया है, जो दूसरी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं, एमपी में बीजेपी को सत्ता में लाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को अब इसका इनाम मिला है, उन्हें मोदी सरकार में शामिल किया गया है। उन्हें उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है, ये विभाग उनके पिता भी पहले संभाल चुके हैं। आपको बता दें कि पिछले साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया को कैबिनेट में शामिल किया गया है।

Advertisement

पिछले साल शामिल
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल 11 मार्च को कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था, scindia सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद एमपी में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री बने थे।

Advertisement

टकराव की वजह से छोड़ी थी पार्टी
मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से टकराव की वजह से सिंधिया ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी, इसके बाद उन्होने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया, उनके साथ उनके ही खेमे के 20 से ज्यादा विधायकों ने भी कांग्रेस छोड़ दिया था।

Advertisement

बीजेपी ने दिया इनाम
सिंधिया के समर्थक विधायकों के पार्टी छोड़ने की वजह से एमपी में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई, फिर गिर गई, शिवराज सिंह चौहान फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, कमलनाथ सिर्फ 15 महीने ही मुख्यमंत्री रहे। scindia modi पिछले साल जून में ही ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा सांसद चुने गये, इससे पहले 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सिंधिया कांग्रेस के टिकट पर अपनी पारंपरिक सीट गुना से लड़े थे, हालांकि बीजेपी के केपी सिंह यादव के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।