55 से संबंध, 4 से शादी, आर्मी अफसर बनकर लड़कियों से करता था दोस्‍ती, अब हुआ भांडाफोड़

सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है, यहां एक शख्‍स नकली आर्मी अफसर बनकर 50-50 लड़कियों को एक साथ फंसा रहा था ।

New Delhi, Jul 09: सोशल मीडिया पर अकसर ही लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं, पिछले कुछ समय से ऐसे फर्जी मामले लगातार सामने आ रहे हैं । खासतौर पर प्रेम के मामलों में ऐसी ठगी आम हो गई है । महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जब केस खुला तो पुलिस वाले भी शॉक में रह गए । दरअसल एक युवक खुद को नकली आर्मी अफसर बताकर एक साथ कई-कई लड़कियों के साथ चक्‍कर चला रहा था, इतना नहीं कुछ से उसने शादी भी कर ली ।

Advertisement

26 साल के युवक के कारनामे
बिबवेवाड़ी पुलिस की गिरफ्त में आए इस युवक का नाम योगेश दत्‍तू गायकवाड़ हैfake army officer (1), वह सिर्फ 26 साल का है । इस उम्र में उसने वो कारनाम कर दिखाया जिसे सुनकर शातिरों के भी कान खड़े हो जाएं । योगेश मूल रूप से औरंगाबाद जिले के कन्नड़ तालुका का रहने वाला है । पुलिस ने उसके एक साथ को भी गिरफ्तार किया है । योगेश खुद को आर्मी अफसर बताकर लड़कियों का विश्‍वास जीतकर उनसे दोस्‍ती करता था, उसका साथी खुद को योगेश का बॉडीगार्ड बताता था।

Advertisement

56 महिलाओं से संबंध, 5 से शादी
योगे ने सोशल मीडिया के सहारे करीब 53 महिलाओं को अपने प्‍यार के जाल में फंसाया हुआ था । वहीं 5 से तो शादी भी कर चुका था, युवतियों को अलग-अलग बहाने से टालता रहता था । पुलिस को योगेश के पास से करीब एक दर्जन से ज्यादा भारतीय सेना की नकली ड्रेस जब्त की गई हैं । इसके साथ ही कई महिलाओं के साथ फोटो और आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। उसके पास से 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो कार, एक ट्रंक, और कई सेल फोन भी बरामद हुए हैं ।

Advertisement

बार में बाउंसर का काम करता है योगेश
पुलिस के मुताबिक आरोपी योगेश एक बार में बाउंसर का काम करता था। फिर उसे सोशल मीडिया से लड़कियों को ठगने की खुराफात सूझी और एक-एक बाद एक जब वो लड़कियां फंसाने में कामयाब रहा तो वो फिर रुका ही नहीं । योगेश एक साथ 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ अफेयर कर रहा था । कईयों को सेना में नौकरी दिलाने का वादा कर उनसे दोस्ती कर लेता था । हमेशा सेना की वर्दी में ही मिलता था । कई महिलाओं के साथ उसने फिजिकल रिलेशन भी बनाए । नौकरी के नाम पर पैसों की ठगी उसकी आदत बन गया था ।

चार-चार शादियां
पुलिस ने जांच में पाया है कि योगेश अब तक चार शादी कर चुका है, उसकी दो पत्नियां पुणे शहर में ही रहती हैं तो वहीं एक अमरावती से और एक औरंगाबाद में रहती है । यागेश ने इन चारों में से दो शादियां तो आलंदी की धर्मशालाओं में की और दो मंदिर में । इन चारों पत्नियों को योगेश के बारे में कुछ नहीं पता । योगेश ने अलग-अलग मेट्रीमोनियल साइट्स पर सेना के अधिकारी के रूप में अपनी फर्जी प्रोफाइल भी बना रखी थी।