श्याम रजक से मुलाकात के बाद लालू से चिराग पासवान की हुई बात, बदल सकता है समीकरण

राजद के सूत्रों के हवाले से दावा है कि रविवार शाम को चिराग पासवान ने 15 मिनट से ज्यादा समय तक फोन पर लालू यादव से बात की, लालू से बातचीत के बाद चिराग ने तेजस्वी यादव से बात की।

New Delhi, Jul 12 : लोजपा नेता चिराग पासवान ने रविवार को राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक से मुलाकात की, इस मुलाकात के बाद सियासी अटकलें लगनी शुरु हो गई है, दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस को मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया है, लोजपा की विरासत पर अपना हक जताने के लिये चिराग और पारस के बीच राजनीतिक लड़ाई जारी है, अटकलें लगी रही है, कि क्या चिराग राजद के साथ जाएंगे, क्योंकि तेजस्वी यादव पहले ही उन्हें अपने साथ आने का खुला न्योता दे चुके हैं।

Advertisement

चिराग से श्याम रजक की मुलाकात
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार श्याम रजक ने कहा, चिराग के साथ ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, मैं चिराग पासवान समेत पासवान परिवार से मिलने के लिये गया था, ये मुलाकात इसलिये भी चर्चा का विषय बनी हुई है, chirag shayam क्योंकि चिराग से मुलाकात से एक दिन पहले शनिवार को श्याम रजक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में ही मिले थे, माना जा रहा है कि लालू का संदेश लेकर ही श्याम रजक चिराग से मिलने पहुंचे थे।

Advertisement

उनका स्वागत है
ये पूछे जाने पर कि राजद अगर राजद के साथ जुड़ते हैं, तो उनका स्वागत होगा या नहीं, chirag paswan1 (1) इस पर पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा, वो सभी जो लोहिया और अंबेडकर की विचारधारा को आगे बढाना चाहते हैं, उन सभी का स्वागत है, चाहे वो चिराग पासवान हों, या फिर कोई और।

Advertisement

लालू के बाद तेजस्वी से बात
राजद के सूत्रों के हवाले से दावा है कि रविवार शाम को चिराग पासवान ने 15 मिनट से ज्यादा समय तक फोन पर लालू यादव से बात की, लालू से बातचीत के बाद चिराग ने तेजस्वी यादव से बात की, सूत्र का दावा है कि chirag_tejaswi दोनों नेताओं ने बिहार में भविष्य के राजनीतिक गठबंधन को लेकर चर्चा की। पिछले महीने भी तेजस्वी ने चिराग को राजद के साथ आने का न्योता किया था, हालांकि उनके इस प्रस्ताव पर चिराग ने स्पष्ट रुप से कुछ नहीं कहा था।