कांग्रेस से हो गया मोहभंग? इसी महीने दीदी के साथ जा सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

ममता बनर्जी को 2024 लोकसभा चुनाव में मोदी का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। एक न्यूज एजेंसी ने इस संबंध में जब सवाल पूछा तो उन्होने स्पष्ट रुप से कुछ भी कहने से इंकार कर दिया, लेकिन उन्होने कहा कि राजनीतिक संभावनाएं तलाशने की एक कला है।

New Delhi, Jul 12 : एक्टर से राजनेता बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी में शामिल हो सकते हैं, शत्रुघ्न सिन्हा के नजदीकी सूत्रों ने रविवार को ये दावा किया है। शॉटगन ने हाल ही में पीएम मोदी के समर्थन में हिंदी में एक ट्वीट का था, जिसके बाद कयास लगाये जा रहे थे कि वो बीजेपी में घर वापसी कर सकते हैं, लेकिन सूत्रों का दावा है कि उनका झुकाव टीएमसी की ओर ज्यादा है, जिसने हाल ही में बंगाल चुनाव में बीजेपी को धूल चटाई है, ममता बनर्जी को 2024 लोकसभा चुनाव में मोदी का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। एक न्यूज एजेंसी ने इस संबंध में जब सवाल पूछा तो उन्होने स्पष्ट रुप से कुछ भी कहने से इंकार कर दिया, लेकिन उन्होने कहा कि राजनीतिक संभावनाएं तलाशने की एक कला है।

Advertisement

बातचीत चल रही है
कोलकाता में टीएमसी नेताओं के एक ग्रुप का कहना है कि Shatrughan Sinha वो इस संबंध में शत्रुघ्न सिन्हा से बातचीत कर रहे हैं और बातचीत सही दिशा में आगे बढ रही है, उन्होने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा के संबंध ममता दीदी के साथ हमेशा से अच्छे रहे हैं।

Advertisement

21 जुलाई को शामिल
सूत्रों का दावा है कि शॉटगन 21 जुलाई को शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान टीएमसी में शामिल हो सकते हैं, shatrughan1 बिहारी बाबू के नाम से प्रसिद्ध शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल में संपन्न हुए बंगाल चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए उन्हें वास्तविक रॉयल टाइगर कहा था।

Advertisement

हार का सामना
पटना साहिब लोकसभा सीट से दो बार के बीजेपी सांसद रह चुके शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गये, 2019 चुनाव में वो इसी सीट से उतरे, लेकिन बीजेपी के रविशंकर प्रसाद के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा।