साप्‍ताहिक राशिफल: 12 जुलाई से 18 जुलाई 2021 – 3 राशियों के लिए सप्‍ताहांत तक बड़ी खुशखबरी

जानें जुलाई महीने का ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है, किस राशि के जातक रहेंगे प्रसन्‍न ओर किन्‍हें सताएगी चिंता । पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपको जीवन की कई खुशियां देने वाला होगा। आपको आपकी माता से काफी फायदा होगा और वह आपके नाम कोई वसीयत या प्रॉपर्टी कर सकती हैं, जिससे आप काफी खुश होंगे। प्रेम जीवन के लिए यह समय संभलकर रहने का है। अपने प्रेमी को किसी भी रूप में गुस्सा ना होने दें। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें जीवनसाथी को खुश रखना होगा। परिवार में कुछ तनाव भी बढ़ेगा, जिसके मूल में आपकी संपत्ति हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काफी अच्छे समय की जरूरत थी और वह समय अब आ गया है। खूब मेहनत करें और अपना नाम आगे बढ़ाएं। व्यापारी तबके को कई तरीके से धन प्राप्ति की संभावना बनेगी। इस सप्ताह कुछ यात्राएं हो सकती हैं, जो आपका ध्यान आकर्षण करेंगी और उन यात्राओं से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होने जा रहा है। पढ़ाई में उनका मन लगेगा और वे एकाग्रचित्त होकर पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। हालांकि आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा और संतुलित भोजन के मंत्र को आत्मसात करना होगा।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपको कुछ नई समस्याओं पर सोचने और विचारने का संकेत दे रहा है। आपको परिवार में चल रही कुछ समस्याओं को समझना होगा और उनमें आगे बढ़कर हस्तक्षेप करना होगा। परिवार के छोटों को आपकी आवश्यकता पड़ेगी और उनकी जरूरत के लिए आपको आगे आना होगा। इस सप्ताह अपने मित्रों से मिलने उनके साथ मौज मस्ती का समय बिताने का अवसर मिलेगा। प्रेम जीवन में समय बढ़िया रहेगा और आप अपने परिवार वालों से अपने प्रिय को मिलवा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और तनाव कम होगा, जिससे रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। वे अपने कौशल से अपनी बेहतरी का मार्ग प्रशस्त करेंगे। व्यापारी वर्ग को चतुराई और सावधानी का परिचय देते हुए आगे बढ़ना चाहिए। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वे एकाग्रचित्त होकर इसपर ध्यान दे सकेंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका मन इधर-उधर न भटके। इसके लिए योग का सहारा लेना फायदेमंद हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस वक्त आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन ज्यादा खाने-पीने से बचें, क्योंकि इससे कुछ समस्याएं जन्म ले सकती है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आप अपनी संतान को लेकर थोड़ा विचारमग्न रहेंगे, लेकिन कोई बड़ी परेशानी की बात नहीं है। प्रेम जीवन में क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलेगा, जिससे आपका प्रिय आपसे इंप्रेस भी होगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन आपकी मजाकिया शैली से काफी प्रभावित होगा और जीवनसाथी आपकी कंपनी को पसंद करेगा। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा और दूरियां खत्म होंगी। नौकरीपेशा लोगों को बेवजह की शान दिखाने से बचना चाहिए और अपने काम से काम रखना चाहिए। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें इस समय व्यापार का पूरा लाभ मिलेगा और आपकी बुद्धि भी एक पूर्ण व्यापारी के रूप में आपके साथ न्याय करेगी। आपको इसका लाभ भी मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें ध्यान भटकाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको एकाग्रचित्त होने की जरूरत है। अगर आप पढ़ाई पर फोकस करेंगे, तो कोई परेशानी नहीं होगी। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत मजबूत होगी, जिससे हर काम में आप सफलता मिलेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आपका धन खर्च हो सकता है। सप्ताह का अंतिम भाग काफी अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप खुद को संतुष्ट करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। ऐसी संभावनाएं हैं कि आपको अपने परिवार में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। सच्चा प्यार पाने की आपकी इच्छा मजबूत होगी और आप इसे जीवन के अधिकांश क्षेत्रों महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको सिरदर्द, चक्कर आना या अनिद्रा जैसी समस्या हो सकती है, इसलिए आपको पर्याप्त आराम करने की सलाह दी जाती है। अपने लिए बेहतर शेड्यूल तैयार करें, ताकि आप भविष्य के कार्यों के लिए पर्याप्त ऊर्जा एकत्र कर सकें। बाद के चरण में अपने कौशल और विवेक से कार्यस्थल पर वरिष्ठों का विश्वास जीतने का अवसर मिल सकता है। विदेशी या दूर के स्थानों से संबंधित गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आपकी भाषा शैली की बहुत सराहना की जाएगी। रचनात्मक गतिविधियां आपको सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकता है। विद्यार्थियों के अभी पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करने से ही उन्हें फायदा होगा और उपलब्धि हासिल हो सकेगी। इस समय स्वास्थ्य की देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि किसी भी प्रकार की छोटी-मोटी समस्या के बड़ा रूप धारण करने की आशंका रहेगी।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत जरूर थोड़ी कमजोर रहेगी। इस दौरान आपके खर्चे भी बढ़ेंगे और मानसिक तनाव भी अधिक होगा। दांपत्यजीवन में प्रेम बना रहेगा। आपको अपने दिल की ख्वाहिश को पूरा करने का मौका मिलेगा और जीवनसाथी से भरपूर प्रेम मिलेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह सावधानी से कदम बढ़ाने चाहिए। आपका प्रिय नाराज हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जो लोग खुद का काम करते हैं अर्थात् जिनका अपना व्यवसाय है, उन्हें इस सप्ताह काम को लेकर नई योजना बनानी पड़ सकती है। सरकारी टैक्स को लेकर कोई विवाद भी हो सकता है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पूरी तरह से पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। आपको ध्यान भटकाव का सामना भी करना पड़ सकता है। इससे बचने में मेडिटेशन फायदेमंद हो सकता है। इस समय आपकी सेहत भी उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। फिर भी आप खुद को चुस्त रखने का पूरा प्रयास करेंगे। इसके लिए आप कोई अच्छी एक्सरसाइज या योगाभ्यास भी कर सकते हैं। यात्रा टालना आपके लिए बेहतर होगा।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह अपने घर-परिवार के बारे में ज्यादा विचार करेंगे और उनके साथ वक्त बिताएंगे। घर में चली आ रही स्थितियों का जायजा लेते हुए आगे के बारे में विचार करेंगे। दांपत्य जीवन के तनाव से मुक्ति मिलेगी, जिससे आपको खुशियां प्राप्त होंगी। प्रेमी युगल को कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ सकती है। आपकी नौकरी में इस समय अच्छे नतीजे प्राप्त हो सकते हैं। आप अपनी कुशल बुद्धि और कुशाग्र दूरदर्शिता के कारण काम में काफी आगे रहेंगे। आपके बॉस भी आपसे काफी खुश रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। व्यापारियों को भी इस समय अच्छे लाभ की उम्मीद करनी चाहिए। सरकारी क्षेत्र में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने में आपको और अधिक लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे एकाग्रचित्त होकर आगे बढ़ेंगे। उन्हें पढ़ाई का उपयुक्त माहौल मिलेगा, जिससे उन्हें कोई शिकायत नहीं होगी। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। एक बात का जरूर ध्यान रखें कि अपने आसपास के लोगों से अच्छा संबंध और व्यवहार बनाकर रखें, क्योंकि वे आपके बहुत काम आने वाले हैं। इसका प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा और वहां सभी काफी अच्छा अनुभव करेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को विवाह के संबंध में कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। दांपत्यजीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है। यदि आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई व्यापार कर रहे हैं, तो यह समय आपके व्यापार को तरक्की देने वाला साबित होगा। आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति मिलने के पूरे योग बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा और उनको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी और आप अपने काम में माहिर बनेंगे। आपके पिता को इस समय में कोई बड़ा सम्मान मिल सकता है। सप्ताह का मध्य यात्रा पर जाने के लिए अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को कुछ नई बातें सीखने और जानने को मिलेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छे तरीके से चलेगा। आपके ससुराल से भी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आप अपने दोस्तों और परिवार वालों या मित्रों के साथ किसी खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं। आपकी कई योजनाएं फलीभूत होंगी, जिनसे आपको काफी पैसा मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इनकम में बढ़ोतरी दर्ज होगी। नौकरी के सिलसिले में आप इस सप्ताह ज्यादा ध्यान नहीं देंगे और बाहरी गतिविधियों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको आपकी मेहनत के बेहतर नतीजे मिलेंगे। आप काम के सिलसिले में यात्रा भी करेंगे, जो आपको फायदा दिलाएगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। वे कुछ नया सीखने की भी सोच सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। हालांकि आपको मौसमी बीमारियों से थोड़ा बचकर रहने की जरूरत है।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। आप अपने प्रिय को साथ लेकर किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं, वे अपने विवाहित जीवन को एंजॉय करेंगे। आपके बीच स्थितियां नॉर्मल होने लगेंगी और कोई दिक्कत थी तो वह अब दूर होगी। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा ध्यान रखें, क्योंकि इस समय गाड़ी सावधानी से चलाना जरूरी होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम में प्रगति मिलेगी और आपका बॉस भी आपसे खुश होगा। आप व्यापार करते हैं, तो व्यापार के लिए भी यह समय काफी अच्छा होगा और आपको अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने से सफलता मिलेगी। यात्रा पर जाना चाहें तो सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। आपके खर्च एकाएक बढ़ सकते हैं, उन पर ध्यान जरूर दें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन तो लगेगा, लेकिन उन्हें थोड़ी मेहनत बढ़ाने के साथ ही स्पोर्ट्स और म्यूजिक जैसी एक्टिविटी में भी ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपको सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, तभी आप उत्साहपूर्वक अपना काम कर पाएंगे।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन सामान्य तरीके से चलेगा। आपका प्रिय खुलकर अपने प्यार का इजहार करेगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने जीवनसाथी के साथ किसी खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आएगा। सप्ताह की शुरुआत से ही आपका बिजनेस गति पकड़ेगा और कई जगह एक साथ प्रॉफिट मिलने से आपका मन खुशी से भरा रहेगा। आप सुदूर क्षेत्रों या राज्यों में यात्रा के लिए भी जा सकते हैं, जिससे आपको फायदा भी होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का पूरा नतीजा मिलेगा और परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। इनकम में मजबूती रहेगी। विरोधियों से सामना होगा, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। समय आपके पक्ष में रहेगा। अधिक मेहनत से लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वे अन्य विषयों में भी जानकारी प्राप्त करने की सोच सकते हैं। इसके लिए वे विद्वानों की भी मदद लेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। सप्ताह के अंत में लंबी यात्रा के योग बनेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यमरूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन खुशियों से भरपूर रहेगा। जो लोग लव लाइफ व्यतीत कर रहे हैं, उन्हें अपने रिश्ते को मजबूती देने का मौका मिलेगा। इस समय कोई भी बड़ा काम हाथ में ना लें और ना ही कोई बड़ा डिसीजन लें, क्योंकि इस सप्ताह पैसों का निवेश करना आपको परेशानी में डाल सकता है। किसी को भी धन उधार ना दें। आप अपने विरोधियों पर सख्ती बरतें, ताकि वह आपके खिलाफ ना जा पाएं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का अच्छा नतीजा मिलेगा, लेकिन महिलाओं के साथ किसी प्रकार की झड़प न हो, इसका ध्यान रखें। इसका असर आपके कॅरियर पर पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सामान्य रहेगा। सावधान रहते हुए अपने काम को आगे बढ़ाएं। विद्यार्थियों को थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। उन्हें पढ़ाई का उचित माहौल नहीं मिलने की शिकायत हो सकती है। ऐसे में आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ें और पढ़ाई पर फोकस करें। स्वास्थ्य की बात करें इस सप्ताह आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। असंतुलित खानपान की वजह से आपकी सेहत बिगड़ सकती है। खान-पान का ध्यान रखें।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने रिश्ते में मजबूती से आगे बढ़ेंगे और अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करेंगे। उन्हें बढ़िया सा गिफ्ट देंगे। लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। इससे आपकी लव लाइव अच्छी रहेगी। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा। आपके जीवनसाथी परिवार के प्रति अपने दायित्वों को अच्छे से समझेंगे और उन्हें पूरा करने की कोशिश करेगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अच्छे नतीजे मिलेंगे। सरकार से भी फायदा मिल सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं, तो व्यापार के क्षेत्र में यह सप्ताह आपको आगे बढ़ाने वाला साबित होगा। यात्रा करना चाहें तो सप्ताह की शुरुआत सबसे उत्तम रहेगी। यह सप्ताह कुछ नए लोगों से मुलाकात करने और आगे रिश्ता बनाने के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में फायदा होगा और आपकी इनकम भी बढ़ेगी। खर्चों में कमी रहेगी। आप धार्मिक कामों पर खर्च करेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। कुछ दोस्त पढ़ाई में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसे में आपको थोड़ा बचकर रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। ऐसे में आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)