अफगानिस्‍तान कवरेज के लिये गये भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या

अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान का कंट्रोल आता दिख रहा है, यही वजह है कि अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इस समय हिंसा का दौर चल रहा है।

New Delhi, Jul 16 : अफगानिस्तान में तालिबान के बढते वर्चस्व के बीत हालात बिगड़ते जा रहे हैं, यहां कंधार प्रांत के कवरेज के लिये गये भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या हो गई है, दानिश की हत्या कंधार के स्पिन बोल्डक इलाके में एक झड़प के दौरान हुई है। पुलित्जर अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके दानिश की गिनती दुनिया के बेहतरीन फोटो जर्नलिस्ट में होती थी, वो मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिये काम कर रहे थे, वो अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कवरेज के लिये गये थे।

Advertisement

कई बार हमला
दानिश सिद्दीकी ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर अफगानिस्तान कवरेज से जुड़ी हुई तस्वीरें और वीडियो साझा की थी, इस दौरान दानिश सिद्दीकी के काफिले पर कई बार हमला भी किया गया था, जिसका वीडियो भी उन्होने पोस्ट किया था।

Advertisement

अफगानिस्तान में हिंसा
मालूम हो कि अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान का कंट्रोल आता दिख रहा है, यही वजह है कि अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इस समय हिंसा का दौर चल रहा है, दुनियाभर से पत्रकार अफगानिस्तान में जुटे हुए हैं, यहां पर जारी संघर्ष को कवर कर रहे हैं, रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्स के सादिक करजई की भी मौत हुई है, सादिक हिंसा के दौरान दानिश के साथ ही मौजूद थे।

Advertisement

साथी पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि
दानिश की मौत के बाद उनके साथ काम करने वाले पत्रकार अपनी ओर से श्रद्धांजलि दे रहे हैं, इंडिया टुडे समूह के फोटो एडिटर बंदीप सिंह ने उन्हें याद करते हुए कहा कि इस खबर को सुनकर वो हैरान हैं, दानिश ने हाल ही में काफी शानदार काम किया है, रोहिंग्या संकट के दौरान दानिश के काम ने हर किसी का ध्यान खींचा था। बंदीप ने बताया कि लद्दाख में चीन के साथ हुई हिंसा के दौपान उन्होने साथ में काम किया, जब लद्दाख सीमा की तस्वीरें उन्होने क्लिक की।