बिन ब्याही मां बनने के बाद नीना गुप्ता ने इस शख्स से रचाई थी शादी, अब ऐसे हैं रिश्ते

नीना गुप्ता सोशल मीडिया पर चर्चित एक्‍ट्रेस हैं, सीनियर एक्‍ट्रेस इस उम्र में भी फैंस के बीच पॉपुलर हैं । 15 जुलाई को ही उन्‍होंने शादी के 13 साल पूरे किए हैं ।

New Delhi, Jul 16: एक्‍ट्रेस नीना गुप्‍ता पिछले दिनों अपनी किताब, आत्‍मकथा सच कहूं की वजह से खूब चर्चा में रहीं । एक्‍ट्रेस ने इस किताब में निजी जीवन से जुड़ी कई ऐसी बातें साझा कीं जो अब तक कोई नहीं जानता था । नीना ने एक ऐसे दौर में कुंवारी मां बनने का फैसला लिया था जब ये औरतों के लिए कलंक माना जाता था । लेकिन बेहद बोल्‍ड और मजबूत अदाकारा ने समाज से डरे बिना ये फैसला लिया । उनकी बेटी मसाबा गुप्‍ता आज एक मशहूर फैशन डिजाइनर और एक्‍ट्रेस है । बहरहाल, नीना गुप्‍ता ने 13 साल पहले विवेक मेहरा नाम के शख्‍स से शादी की थी, जिनके साथ उनकी मुलाकात बहुत खास थी ।

Advertisement

पति से पहली मुलाकात
नीना गुप्ता ने कुछ महीनों पहले  नेहा धूपिया के टॉक शो ‘नो फिल्टर नेहा’ होम एडिशन में पति विवेक मेहरा से पहली मुलाकात के बारे में बताया था । उन्‍होंने कहा कि ‘हम दोनों की पहली मुलाकात प्लेन में हुई थी । वह लंदन से आ रहे थे और मैं भी लंदन से मुंबई लौट रही थी । वह दिल्ली के रहने वाले हैं, लेकिन मुंबई किसी काम से आ रहे थे और यही neena gupta (3) कारण है कि मैं भाग्य और किस्मत पर बहुत भरोसा करती हूं । मैं बिजनेस क्लास में थी और वह भी वहीं-कहीं थे । लेकिन, एक औरत अपनी सीट चेंज करना चाहती थी. उन्होंने अपनी सीट उस औरत को दे दी और आकर मेरे बगल में बैठ गए।’

Advertisement

दिलचस्‍प किस्‍सा किया शेयर
नीना गुप्ता ने आगे कहा – ‘वह हमेशा मुझे कहते रहते हैं कि तुम ही वह हो, neena gupta (4)तुम ही वह हो । तुमने ही मुझे फंसाया है । अब मैं लड़ती नही हूं उसके बारे में ।  पहले मैं लड़ती थी ।  कहती थी- नहीं मैंने कहां फंसाया? तुमने ऐसा किया ।  अब मैं लड़ती नहीं हूं, बल्कि कह देती हूं।  हां फंसाया । तुम दुखी हो मेरे साथ तो जाओ और सुखी हो तो रहो।’ नीना गुपता इन दिनों अपनी बेटी के साथ शो मसाबा-मसाबा के कारण चर्चा में हैं । ये शो उनके और उनकी बेटी के बारे में है ।

Advertisement

व्‍यस्‍त रहते हैं पति, मधुर है रिश्‍ते
नीना गुप्‍ता ने बताया कि उनके पति अक्सर कॉन्फ्रेंस कॉल्स में व्यस्त रहते हैं, इसी वजह से उनसे बात करने के लिए उन्होंने साइन लैंग्वेज भी सीख ली है । उन्हें एडजस्टमेंट में थोड़ा समय लगा, लेकिन वह जैसे neena gupta (2)थे मैंने उन्हें रहने दिया । हालांकि, उन्हें मुझे छूट देने में दिक्कत होती थी, लेकिन उनके पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था । नीना ने कहा कि neena gupta (1)किसी भी मामले में मेरे जीवन में इंटरफेयर करने के लिए उनके पास समय नहीं था । हां लेकिन, जब भी उन्हें समय मिलता था, तब उन्होंने हस्तक्षेप किया । यह बहुत दिलचस्प था । नीना और पति विवेक की ट्यूनिंग बड़ी ही अच्‍छी है, नीना की किताब लॉन्‍च होने के बाद विवेक कुछ इंटरव्‍यूज में उनके साथ नजर आए हैं ।