गुड न्‍यूज: सरकार के फैसले का असर, 38 हजार रुपये तक सस्ते हुए स्कूटर

इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर डिमांड में हैं, एक बार फुल चार्ज करने पर 160-180 किलोमीटर तक बिना रुके तक चलता है। अब तो सरकार ने प्राइस भी कम कर दी हैं ।

New Delhi, Jul 17: ओकीनावा ऑटोटेक के स्कूटर्स की कीमत में भारी की गई है । सरकार की FAME II इंसेंटिव पॉलिसी के कारण और गुजरात सरकार की नई इंसेटिव पॉलिसी के कारण यहां ई-स्कूटर्स की कीमत में भारी कमी देखने को मिली है । ओकीनावा ऑटोटेक कंपनी की बात करें तो ये मौजूदा समय में गुजरात में Okinawa Ridge+, Okinawa Praise Pro और Okinawa iPraise+ स्कूटर सेल कर रहा है । ये तीनों ही इन डिमांड है और कंपनी ने तीनों स्कूटर की कीमत में बड़ी कटौती की है।

Advertisement

ये है प्राइस लिस्‍ट
आगे आपको बताते हैं कौन सा स्‍कूटर कितना सस्‍ता हुआ है । Okinawa Praise Pro स्कूटर अब 84,795 की जगह 57,848 रुपये में खरीदा जा सकता है । इसके अलावा Okinawa Ridge+ स्कूटर 24,609 रुपये तक सस्ता हो गया है। अब इसे आप 44,391 रुपये में खरीद सकते हैं । Okinawa iPraise+ की कीमत में सबसे ज्यादा कटौती हुई है, यह स्कूटर अब 79,708 रुपये में लिया जा सकता है, पहले इसकी कीमत 1,17,600 रुपये थी।

Advertisement

कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला ई-स्कूटर
गुजरात में Okinawa iPraise+ कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे चलाने वाले को 160 से 180 किलोमीटर की रेंज मिलती है। यानी, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 160-180 किलोमीटर तक बिना रुके चलता है। बात करें चार्जिंग की तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 100 फीसदी तक चार्ज होने में 2-3 घंटे का समय लेता है।

Advertisement

मार्केट शेयर बढ़ाने की कवायद
ओकिनावा ऑटोटेक के प्रबंध निदेशक और संस्थापक जीतेंद्र शर्मा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कंपनी चालू वित्त वर्ष के आखिर तक 100 प्रतिशत स्थानीयकरण को हासिल करने के लक्ष्य पर फोकस कर रही है । वह इस साल मई तक लगभग 90,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच चुकी है और अब इसे और बढ़ा रही है । कंपनी अब गुजरात में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने की तैयारी कर रही है।