प्रियंका गांधी के बयान से यूपी कांग्रेस में खलबली, गठबंधन को लेकर कही ऐसी बात

प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में दूसरे दलों से गठबंधन को लेकर उनके विकल्प खुले हैं, लेकिन कोई समझौता पार्टी हितों की कीमत पर नहीं होगा।

New Delhi, Jul 19 : यूपी में 6 महीने बाद विधानसभा चुनाव होना है, ये चुनाव कांग्रेस के लिये बड़ी चुनौती है, पार्टी के लिये अपने काडर में जोश भरने के साथ ही जमीनी समीकरण साधना आसान नहीं है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी शायद पता है कि ये चुनाव कांग्रेस के लिये किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है, डेढ साल बाद प्रियंका गांधी शुक्रवार को लखनऊ पहुंची, कार्यकर्ताओं से मिली, इन सबके बीच यूपी में गठबंधन को लेकर उन्होने ऐसा बयान दिया। जिससे कांग्रेस में हलचल मच गई, प्रियंका का ताजा बयान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के बयान के उलट हैं, लल्लू ने कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी।

Advertisement

गठबंधन के ऑप्शन खुले
प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में दूसरे दलों से गठबंधन को लेकर उनके विकल्प खुले हैं, लेकिन कोई समझौता पार्टी हितों की कीमत पर नहीं होगा, प्रियंका ने कहा कि अभी नहीं कह सकती कि कांग्रेस यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी या गठबंधन करेगी, हमारा मकसद बीजेपी को हराना है, दूसरी पार्टियों को भी खुले मन से इस दिशा में सोचना चाहिये।

Advertisement

सीएम कैंडिडेट के सवाल पर कन्नी काटी
प्रियंका गांधी ने माना कांग्रेस 30-32 साल से यूपी की सत्ता से बाहर है, ये कुछ कमजोर भी हुई है, लेकिन इसे मजबूत करने की पूरी कोशिशें की जा रही है, क्या वो कांग्रेस की सीएम पद की उम्मीदवार होंगी, इस सवाल पर प्रियंका ने कहा ऐसा कहना जल्दबाजी होगा।

Advertisement

पार्टी में ही हलचल
गठबंधन को लेकर कांग्रेस महासचिव के बयान से पार्टी के भीतर ही हलचल मची है, संगठन का बड़ा हिस्सा गठबंघन जैसी किसी भी कोशिश से बिल्कुल परहेज का पक्षधर है, प्रियंका का बयान कांग्रेस के ही हलकों इसलिये चर्चा का विषय है, क्योंकि तीन दिवसीय दौरे के कुछ ही दिन पहले प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ये साफ तौर पर कहा था कि कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले ही चुनावी मैदान में उतरेगी।