साप्‍ताहिक राशिफल, 19 से 25 जुलाई: 12 राशियों के लिए मिला जुला हफ्ता, कन्‍या और तुला एक सावधानी रखें

जानें जुलाई महीने का ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है, किस राशि के जातक रहेंगे प्रसन्‍न ओर किन्‍हें सताएगी चिंता । पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फल देने वाला साबित होगा, लेकिन किसी बात को लेकर मानहानि भी हो सकती है, इसलिए कोई भी बात ऐसी ना करें, जिसमें अभिमान झलकें। आपके पिता से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं, इसलिए उनका ध्यान रखें और उनकी सेहत का भी ध्यान रखें। परिवार में तनाव बढ़ सकता है, जिसकी वजह से आपके काम पर भी असर पड़ेगा। सप्ताह के बीच में प्रेम जीवन में समय अच्छा गुजरेगा। अपने प्रियतम के साथ बाहर जाने का मौका आएगा। शादीशुदा लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरी में मन नहीं लगेगा, जिससे आपके प्रदर्शन पर असर पड़ेगा। आप कुछ गलतियां कर सकते हैं। व्यापार में आयात-निर्यात से लाभ मिलेगा। विदेश से जुड़े कार्यों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर कुछ नया करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह वे पढ़ाई पर अच्छी तरह से फोकस करेंगे। हालांकि उन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। परिवार का माहौल शानदार रहेगा और परिवार के लिए आप कोई नया टीवी, रेफ्रिजरेटर या ओवन खरीद सकते हैं। किसी मांगलिक आयोजन की तैयारी में व्यस्त दिखेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी चिंता में डूबे रहेंगे। यह चिंता आपको मानसिक तौर पर थोड़ा थका देगी, इसलिए इससे दूर रहने का प्रयास करें। नौकरी के सिलसिले में आपको कुछ नए लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा और उनका व्यवहार आपका दिल जीत लेगा। इस दौरान आप अपनी अच्छी पहचान बनाएंगे। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप कुछ ऐसी कैलकुलेशन बनाएंगे, जिससे कम समय में आपका काम पूरा हो सकेगा। विद्यार्थी जातक अभ्यास पर ध्यान देंगे। इस दौरान उनकी कुछ नया सीखने की भी इच्छा होगी और इसके लिए वे वरिष्ठों की मदद ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। हालांकि फिर भी यात्रा करने के दौरान आपको बेहद सावधानी रखना होगी।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। परिवार के छोटों से प्रेम और स्नेह मिलेगा। आपकी लव लाइफ के लिए समय बहुत बढ़िया रहेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी। आपको अपनी चिंताओं से बाहर आने का रास्ता खुद ढूंढना होगा। मानसिक तनाव आपके कई कामों को प्रभावित कर सकता है। नौकरी के मामले में इस सप्ताह आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप सही रास्ते पर चलकर अच्छा काम करना पसंद करेंगे। इस दौरान विरोधी आपको दिक्कत कर सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो वे पढ़ाई पर ध्यान तो देंगे, लेकिन उन्हें ध्यान भटकाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में मेडिटेशन करने का फायदा हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। ज्यादा तेल-मसालेदार भोजन से बचें। यात्रा पर जाने के लिहाज से सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह समान रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में खुशियां रहेंगी और अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलजुल कर रहने से आपको खुशी मिलेगी। प्रेमजीवन के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। आपकी लव लाइफ आगे बढ़ेगी। शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह प्यार की बढ़ोतरी होगी। आप साथ मिलकर कुछ नई खरीदारी करेंगे, जिससे आपके चेहरे पर मुस्कुराहट दिखाई देगी। आपकी इनकम बढ़ेगी और इनकम के साथ खर्चों में भी कमी आएगी, जिससे आपको अपनी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर लगेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने साथ काम कर रहे लोगों का भी ध्यान रखना होगा, क्योंकि उन्हीं के साथ काम करने से आपको फायदा मिलेगा। विद्यार्थी जातकों का मन पढ़ाई में लगेगा और वे प्रैक्टिकल सब्जेक्ट्स की तैयारी बेहतर तरीके से करेंगे। इस सप्ताह बुरे दोस्तों की संगत से बचें, अन्यथा आपकी पढ़ाई पर इसका असर देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। अपने खान-पान पर ध्यान दें। सप्ताह के आखिरी चरण में तनाव या चिंता हो सकती है। यात्रा के लिहाज से सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको पारिवारिक गतिविधियों में भी बहुत अधिक एनर्जी की जरूरत पड़ेगी। प्रेम संबंधों के प्रति भावनात्मक रूप से अधिक संवेदनशील करेंगे। सप्ताह के अंतिम चरण में किसी प्रियजन या जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में अपनी व्यस्त दिनचर्या के कारण आराम के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। हालांकि इस दौरान अपने भोजन और आराम के प्रति अधिक सजग रहने की जरूरत है, ताकि आपका उत्साह और ऊर्जा बनी रहें। आप पेशेवर मामलों पर अधिक ध्यान देंगे, नौकरीपेशा लोगों के लिए मौजूदा परिस्थितियों के साथ आगे बढ़ना लाभदायक रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके व्यावसायिक संपर्कों का विस्तार होगा। सप्ताह के शुरुआती दौर में छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे, लेकिन बाद के चरण की शुरुआत निराशाजनक हो सकती है। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी मामलों के प्रति भी सतर्क रहने की सलाह है। इस सप्ताह ब्लड प्रेशर से संबंधित शिकायतों के बढ़ने की संभावना है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके मन में नई उमंगे जगाने वाला साबित होगा। आप अपने प्रेम जीवन में काफी उत्साहपूर्वक आगे बढ़ेंगे। आपके मन में प्रेम और स्नेह की भावना ज्यादा रहेगी और दांपत्य जीवन में रोमांस भी बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप घंटों फोन पर बिजी रहेंगे, हालांकि फिर भी अपने प्रिय से अपने दिल की बातें कहने में समय लगाएंगे। आपके खर्चे ज्यादा होंगे और यदि आपने पूर्व में सरकारी नीतियों के विरुद्ध जाकर कोई काम किया है, तो इस समय में आपको उसका फल भुगतना पड़ सकता है। नौकरी के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आपकी मेहनत कारगर साबित होगी। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके बिजनेस में कोई भी आप के मुकाबले का नहीं रहेगा और आप काफी आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह काफी बेहतर रहेगा। पढ़ाई में आपका मन लगेगा। इस दौरान आपको मेहनत करने और पढ़ाई का नया शेड्यूल बनाने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार होगा। यात्रा के लिए सप्ताह उतना अनुकूल नहीं है।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। प्रेमी युगल को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धैर्य से काम लेंगे तो धीरे-धीरे बात बनने लगेगी। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में रोमांस रहेगा, लेकिन कुछ लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर बढ़ सकते है। इससे आपकी जिंदगी में प्रॉब्लम्स बढ़ सकतीं हैं। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के बीच में अच्छे नतीजे मिलेंगे और काम में मजबूती बढ़ेगी। व्यापार कर रहे लोगों को नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा और व्यापार के मामले में आप अपनी योजनाओं को कुछ नए लोगों के साथ साझा करेंगे। हालांकि ध्यान रखें हर किसी पर विश्वास नहीं करें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित रहेंगे और इस समय आपको और अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करनी होगी। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी और आप जीवन का आनंद लेंगे।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है, इसलिए जो भी अवसर आपके सामने हों, उन्हें हाथ से निकलने ना दें, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं। आपके परिवार में स्थितियां अच्छी रहेंगी, लेकिन किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर आप चिंता में आ सकते हैं। आपको दोस्तों के साथ या अपने प्रिय के साथ किसी पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। मौज मस्ती में समय बिताएंगे। शादीशुदा लोग इस समय में अपने प्रोफेशनल जीवन में काम के बोझ से परेशान हो सकते हैं। इस जीवनसाथी से तकरार हो सकती है। कोशिश करें कि ऑफिस को ऑफिस में छोड़ दें और जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बिताएं। आपकी इनकम जबरदस्त तरीके से बढ़ेगी और व्यापार करते हैं, तो कुछ नए टेंडर आपके नाम से निकल सकते हैं, जिनसे आपको बहुत फायदा होगा। काम को अच्छे तरीके से अंजाम देंगे तो भविष्य सुनहरा होगा। सप्ताह के आखिरी में नौकरी में आपको जबरदस्त लाभ मिल सकता है और आपके पदभार और कार्यभार दोनों में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को इस वक्त पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें पढ़ाई का शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। लोगों में एक-दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। गृहस्थजीवन बिता रहे लोगों को इस समय का लाभ मिलेगा। दांपत्यजीवन में खुशी बढ़ेगी। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं के बावजूद अपने प्यार पर भरोसा रहेगा और इससे आप और मजबूत होंगे। आपको अपनी चिंताओं से बाहर निकलना होगा। आप उत्साह से काम करेंगे, तो आपको सफलता मिलेगी। परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि इस सप्ताह की शुरुआत में ही खर्च होंगे, उसके बाद उनमें कमी आ जाएगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का जबरदस्त लाभ मिलेगा। हालांकि आपका स्थानांतरण भी हो सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को सुदूर क्षेत्रों में काम का फायदा मिलेगा। आपके संपर्क नए-नए लोगों से जुड़ेंगे, इससे बिजनेस में फायदा होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उनका ध्यान भटक सकता है। अभ्यास के लिए उचित माहौल नहीं मिलने की भी शिकायत हो सकती है। इसके लिए आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ेंगे तो फायदा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। हालांकि किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती है। वैसे आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत से ही इनकम होने लगेगी। आप काफी खुशमिजाज रहेंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप प्यार भरी बातें करेंगे, जिससे अपने जीवनसाथी का दिल जीत पाएंगे और रिश्ते को मजबूत बना पाएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को थोड़ा ध्यान देना होगा कि यह समय नाजुक रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन के मजबूत योग बन रहे हैं। कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे आपका प्रमोशन खटाई में पड़ जाएं। व्यापार करने वालों के लिए यह समय सहायक रहेगा। अपने व्यापार को चमकाने में पूरी तरह कामयाबी मिलेगी। आपका तेज दिमाग मार्केट को जीत लेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वे कोई उपलब्धि भी हासिल कर सकेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा। यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे रहेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। गृहस्थजीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग इस समय का पूरा आनंद लेंगे और आपको अपने प्रिय के साथ एकांत में समय बिताने का मौका मिलेगा। आप अपने काम पर ध्यान देंगे और अपनी नौकरी में पूरा समर्पण दिखाएंगे। इस डिवोशन के कारण आपके काम में मजबूती आएगी और आपकी तारीफ होगी। व्यापार कर रहे लोगों को गवर्नमेंट की तरफ से कोई बड़ा फायदा मिल सकता है। आप सरकारी योजनाओं पर चलकर अपने काम को और भी उन्नत तरीके से आगे बढ़ा पाएंगे। आप की स्थितियां आपको मजबूर करेंगी कि आप कुछ नया करने की सोचें और इससे आपकी क्रिएटिविटी बाहर आएगी और आप कुछ अच्छा करेंगे। विद्यार्थी इस सप्ताह कुछ नया सीखना चाहेंगे और इसके लिए वे किसी सीनियर या विशेषज्ञ की मदद ले सकते हैं। हालांकि इस सप्ताह उनका पढ़ाई में मन लगेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। ससुराल वालों से रिश्ते मधुर बने रहेंगे। गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में है, उन्हें अपने साथी के व्यवहार में रूखापन देखने को मिल सकता है। इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा धैर्य रखें और शांति से काम लें। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने खर्चों पर विशेष ध्यान देना होगा। बेवजह की यात्रा और बेवजह की चिंता आपको परेशानी में डाल सकती है। इनसे दूर रहने की कोशिश करें। किसी से बिना बात के झगड़ा ना हो, इसका ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मेहनत करनी होगी, तब जाकर उन्हें फायदा होगा। व्यापार करते हैं, तो आपके व्यापार में सफलता मिलने के प्रबल योग बनेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। खुद पर भरोसा रखकर काम करें। यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें टेक्निकल पढ़ाई में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह अच्छा है। वैसे अपने खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें।
(Source :Ganeshaspeaks.com)