IAS से हुई है डिंपल यादव की इस ननद की शादी, जानिये क्या काम करती है शिवपाल यादव की बेटी

अनुभा यादव पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की दो संतानों में बड़ी बेटी हैं, शिवपाल के बेटे का नाम आदित्य यादव है, वो भी राजनीति में सक्रिय हैं।

New Delhi, Jul 20 : मुलायम सिंह यादव परिवार के कई सदस्य राजनीति में एक्टिव हैं, इसे देश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार कहा जाता है, परिवार की महिलाएं भी राजनीति में उतर चुकी हैं, हालांकि कुछ महिलाएं अभी दूर हैं, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की बेटी अनुभा पेशे से डॉक्टर हैं, वो अपना अस्पताल चलाती हैं, आइये डिंपल यादव की इस ननद के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

शिवपाल की इकलौती बेटी
अनुभा यादव पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की दो संतानों में बड़ी बेटी हैं, शिवपाल के बेटे का नाम आदित्य यादव है, वो भी राजनीति में सक्रिय हैं। अनुभा की शादी तमिलनाडु कैडर के आईएएस अधिकारी अजय यादव से हुई है, जबकि खुद अनुभा एमबीबीएस डॉक्टर हैं, वो लखनऊ में ही एक अस्पताल चलाती हैं, जिसका नाम टेंडर पाम है।

Advertisement

पति आईएएस
अनुभा के पति अजय यादव मूल रुप से यूपी के रहने वाले हैं, लेकिन उनका कैडर तमिलनाडु है, हालांकि जब अनुभा ने बच्चे को जन्म दिया, तो अजय यादव यूपी में ही रहना चाहते है, उन्होने डेपुटेशन ले रखा है, जिसकी वजह से वो यूपी में काम कर रहे हैं, शिवपाल यादव खुद पीएम मोदी से उनकी पैरवी करने पहुंचे थे।

Advertisement

अस्पताल उद्घाटन
पिछले साल 2020 में अनुभा ने लखनऊ में एक अस्पताल का उद्घाटन किया था, जिसमें उनके पापा शिवपाल यादव पहुंचे थे, अनुभा ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, इन तस्वीरों में शिवपाल और उनका परिवार पूजा-पाठ करता दिख रहा है। हालांकि अस्पताल के उद्घाटन समारोह में अखिलेश या फिर डिंपल यादव नजर नहीं आई थी।