मैच जिताकर दीपक चाहर ने कही बड़ी बात, राहुल द्रविड़ के भरोसे ने दी हिम्मत, सुनिये क्या कहा?

दीपक चाहर ने बताया कि हर क्रिकेटर ऐसी पारी के सपने देखता है, जब मैं बल्लेबाजी के लिये क्रीज पर गया, तो मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी, कि हर क्रिकेटर अपने देश के लिये ऐसी पारी खेलने के सपने देखता है।

New Delhi, Jul 21 : कोलंबो में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को रोमांचक अंदाज में तीन विकेट से हरा दिया, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 275 रन बनाये, जवाब में भारतीय टीम ने 5 गेंद रहते 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आपको बता दें कि एक समय टीम इंडिया ने 6 विकेट सिर्फ 160 रनों पर ही गंवा दिये थे, लेकिन दीपक चाहर के नाबाद अर्धशतकीय पारी ने टीम को मैच और सीरीज दोनों जिता दिये, दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाये, इससे पहले उन्होने गेंदबाजी में भी दो विकेट हासिल किये, दीपक को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिसके बाद इस युवा क्रिकेटर ने खुलासा किया, कि उनकी पारी में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की एक सलाह का बड़ा योगदान रहा।

Advertisement

द्रविड़ ने दी थी सलाह
दीपक चाहर ने मैच के बाद बताया कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच के दौरान क्या सलाह दी थी, उन्होने मैच जिताई पारी खेलने के बाद बताया कि राहुल सर ने मुझे सलाह दी थी कि तुम सारी गेंद खेल जाओ, मैंने इंडिया ए के लिये कुछ अच्छी पारियां खेली थी, मुझे खुद पर भरोसा था, मुझे विश्वास था कि मैं गेम बदलने वाला खिलाड़ी बन सकता हूं, दीपक चाहर ने बताया कि राहुल द्रविड़ को उन पर पूरा भरोसा था, राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर से कहा था कि वो नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिये सही खिलाड़ी हैं।

Advertisement

ऐसी पारी खेलने के सपने देखते थे दीपक चाहर
दीपक चाहर ने बताया कि हर क्रिकेटर ऐसी पारी के सपने देखता है, जब मैं बल्लेबाजी के लिये क्रीज पर गया, तो मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी, कि हर क्रिकेटर अपने देश के लिये ऐसी पारी खेलने के सपने देखता है, मैंने पहली बार ऐसी परिस्थिति में बल्लेबाजी की, हम बस हर गेंद को हिसाब से खेल रहे थे, जब जीत के लिये 50 रन रह गये, तो मैंने चौके-छक्के लगाने का फैसला लिया, 43वें ओवर में मैंने संदाकन की गेंद पर सिक्स लगाया, वहां से मैं पूरी तरह लय में आ गया।

Advertisement

84 रनों की साझेदारी
आपको बता दें कि दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ 8वें विकेट के लिये नाबाद 84 रनों की साझेदारी की, जिसके दम पर टीम इंडिया हारा हुआ मैच जीत गई, बता दें कि एक समय भारत के 7 विकेट 193 रनों पर गिर चुके थे, श्रीलंकाई टीम अपनी जीत तय मान रही थी, लेकिन चाहर की इस खास पारी ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन लिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को लगातार 9वीं बार वनडे सीरीज में मात दी है, साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की श्रीलंका पर लगातार 12वीं जीत है। भारत ने श्रीलंका पर 93वीं जीत दर्ज की, ये किसी भी टीम की किसी विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड है।