Navjot Simi: काम के अलावा लुक्स के लिए भी होती है चर्चा, डॉक्टरी छोड़ बनीं IPS

लुक्‍स की वजह से चर्चा में रहने वालीं आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी की सक्‍सेस स्‍टोरी दिलचस्‍प है । खास बात ये भी कि IPS Navjot Simi सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं ।

New Delhi, Jul 21: देश में कई IAS-IPS अफसर हैं, जिनके काम की वजह से, उनके अंदाज की वजह से देश में खूब चर्चा होती है । लेकिन कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जो अपनी पर्सनैलिटी की वजह से जाने जाते हैं । एक ऐसा ही नाम है IPS अफसर डॉ. नवजोत सिम्मी का । इनकी खूबसूरत को देख आप भी इनके दीवाने हो जाएंगे । नवजोत सिम्मी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। IPS Navjot Simi अपनी पर्सनल तस्‍वीरें भी फैंस के साथ शेयर करती रही हैं, सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ होती है ।

Advertisement

2017 बैच की अफसर
नवजोत सिमी बिहार कैडर की साल 2017 बैच की आईपीएस अफसर हैं। IPS Navjot Simi मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं, इन दिनों वो पटना में तैनात हैं। नवजोत सिम्मी सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं । उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल भी होती हैं । उनकी वर्दी वाली तस्‍वीरें देखकर तो फैंस उनके कायल हो जाते हैं, इसके अलावा भी सिमी अपनी कई फोटोज शेयर करती हैं । उनके कैप्‍शन्‍स भी बेहद स्‍पेशल होते हैं ।

Advertisement

डॉक्‍टरी छोड़ बनीं IPS
यूपीएससी पाठशाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएस अधिकारी बनने से पहले नवजोत सिमीडॉक्टर बनीं । जुलाई 2010 में सिमी ने लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री प्राप्त की और डॉक्टर बन गईं । लेकिन वो बचपन से ही आईपीएस अधिकारी बनना चाहती थीं । डॉक्टर बनने के बाद भी वह अपने सपने को भूली नहीं, यूपीएससी की परीक्षा के लिए सिमी ने दिल्ली आकर तैयारी शुरू की । 2016 में पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की, लेकिन इंटरव्यू से आगे नहीं बढ़ पाईं । लेकिन हार ना मानते हुए उन्‍होंने 2017 में 735वीं रैंक हासिल की और आईपीएस अधिकारी बन गईं ।

Advertisement

2020 में हुई शादी
IPS Navjot SimiIPS Navjot Simi की शादी पिछले साल हुई है । वैलेंटाइन्स डे, यानी 14 फरवरी के दिन उन्‍होंने कोलकाता में तैनात आईएएस अफसर तुषार सिंगला से उन्‍होने लव मैरिज की थी । बंगाल चुनाव होने के कारण तुषार ने अपने ऑफिस में ही शादी को लेकर पंजीकरण संबंधी औपचारिकता को पूरा किया। रजिस्ट्रेशन के बाद यह जोड़ा पूजा-पाठ के लिए मंदिर भी गया। कुछ तस्‍वीरें भी खिंचवाई ।

पति के साथ तसवीरें करती रहती हैं शेयर
IPS Navjot Simi अपनी और पति तुषार की कई तस्‍वीरें भी शेयर करती रहती हैं । दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खूबसूरत लगते हैं । फैंस भी इनकी जोड़ी को ढेर सारी लाइक देते हैं । सिमी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और लगातार अपनी फोटोज शेयर करती रहती है।  इंस्टाग्राम पर सिमी के 7.5 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। दोनों ही पंजाब के रहने वाले हैं। लेकिन काम की व्यस्तता के कारण दोनों शादी के लिए अपने गृह जनपद नहीं जा पाए, दफ्तर में ही रजिस्‍टर मैरिज से काम चलाना पड़ा । और उसके बाद मार्च से कोराना के कारण ये जोड़ा व्‍यस्‍त ही है । बहरहाल सोशल मीडिया पर नवजोत सिमी किसी सेलिब्रिटी की ही तरह फेमस हैं और लोग उन पर गर्व भी करते हैं ।