सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने जा रहे 3 कांग्रेसियों की मौत, हादसे में 20 अन्‍य जख्मी

पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष की ताजपोशी से पहले बड़े हादसे की खबर आई है, इस हादसे में 3 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है ।

New Delhi, Jul 23: पंजाब के मोगा जिले में शुक्रवार को हुए एक बस हादसे में तीन कांग्रेसियों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं । पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा दो बसों की टक्कर के चलते हुआ । इनमें से एक स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस थी, जबकि दूसरी प्राइवेट मिनी बस थी ।

Advertisement

सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने जा रहे थे कांग्रेस नेता
मोगा जिले के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे का शिकार bus accident moga (2)हुई मिनी बस में कांग्रेस के नेता सवार थे, ये सभी पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने चंडीगढ़ जा रहे थे। उन्‍होंने बताया कि हादसे में 3 की मौत हो गई है, जबकि घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

Advertisement

सीएम ने जताया दुख
हादसे को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुख जताया है । bus accident moga (1)अमरिंदर सिंह ने घटना की सूचना मिलने पर कहा, ‘मोगा जिले में बस हादसे में तीन कांग्रेसियों की मौत की खबर मिली है और बहुत से लोग घायल हुए हैं। इस घटना से दुख पहुंचा है। मैं मोगा के डीसी को आदेश दिया है कि वे तत्काल दुर्घटना में घायल लोगों के इलाज में मदद करें और पूरे मामले की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपें।’

Advertisement

चंडीगढ़ में कार्यक्रम
इधर चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह एक sidhu amrinderसाथ दिखे । नए बने प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चाय पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें दोनों कड़वाहट मिटाते दिखे । पंजाब कांग्रेस भवन में आयोजित इस पार्टी के लिए सिद्धू पहले ही पहुंच गए थे, उनके कुछ देर बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे । दोनों के बीच दिखा गर्मजोशी से भरा ये अंदाज पंजाब कांग्रेस के लिए अच्‍छा संकेत माना जा रहा है ।

Advertisement