आ गया CBSE कक्षा 10 का रिजल्ट? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लिंक

सीबीएसई क्लास 10 का रिजल्ट बहुत दिनों से लंबित है, कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावा किया गया है कि किसी भी समय रिजल्ट सीबीएसई की साइट में अपलोड किये जा सकते हैं।

New Delhi, Jul 23 : सोशल मीडिया पर एक लिंक तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सीबीएसई क्लास 10 के परिणाम अपलोड होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइड में इस तरह की कोई भी सूचना अपलोड नहीं की गई है। इसलिये सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा लिंक फर्जी हो सकता है।

Advertisement

अफवाह पर ध्यान ना दें
हालांकि सीबीएसई क्लास 10 का रिजल्ट बहुत दिनों से लंबित है, कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावा किया गया है कि किसी भी समय रिजल्ट सीबीएसई की साइट में अपलोड किये जा सकते हैं, cbse लेकिन अभी तक परिणाम घोषित नहीं किये गये हैं। इसलिये सोशल मीडिया में फैली ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें।

Advertisement

फर्जी हो सकता है
जो लिंक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें क्लिक करने पर सीबीएसई की आधिकारिक साइट जैसी ही विंडो खुलती है, एक ट्विटर यूजर ने सीबीएसई क्लास 10 परिणाम 2021 विंडो की एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें रोल नंबर, स्कूल नंबर, केन्द्र संख्या और एडमिट कार्ड आईडी जैसे आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने के विकल्प दिये गये हैं, हालांकि लिंक नकली हो सकती है, क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर अभी तक परिणाम लिंक या अधिसूचना प्रदर्शित नहीं हुई है।

Advertisement

देर हो रही
पहले सीबीएसई क्लास 10 के परिणाम 20 जुलाई को ही घोषित होने की उम्मीद थी, लेकिन अब रिजल्ट घोषित होने में देर हो रही है, वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं के इतिहास में ये पहली बार होगा, जब बिना किसी परीक्षा के परिणाम घोषित किया जाएगा।