J&K: बड़ी साजिश नाकाम, कानाचक में विस्‍फोटक से लैस ड्रोन गिराया, सोपोर में लश्‍कर कमांडर किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी साजिश नाकाम कर दी है ।  सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन गिराया है जिससे भारी मात्रा में IED बरामद किया गया है ।

Advertisement

New Delhi, Jul 23: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है । यहां अखनूर में पुलिस ने एक पाकिस्‍तानी ड्रोन को मार गिराया है । जम्मू पुलिस ने कानाचक सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराए जाने का दावा किया है । जानकारी दी गई है कि ड्रोन से पुलिस ने भारी मात्रा में IED भी बरामद की है । पिछले 1 महीने में राज्‍य में ड्रोन गतिविधियां तेज हो रही हैं । आपको बता दें पिछले 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटक गिराने के लिए ड्रोन का ही इस्तेमाल हुआ था ।

Advertisement

5 किलो विस्‍फोटक बरामद
मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक ड्रोन से 5 किलोग्राम आईईडी Drone J&K (3) बरामद किया गया है । इसे आतंकियों द्वारा बाद में असेंबल किया जाना था । एजेंसियां अब जांच में जुटी हैं कि क्या लश्कर इस तरीके से हमला करने की तैयारी कर रहा है । मिली जानकारी के अनुसार ये ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से 8 किमी अंदर मिला । ड्रेान से हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षाबल अब और चौकन्‍ने हो गए हैं, क्षेत्र में गश्‍त बढ़ा दी गई हैं ।

Advertisement

सोपोर में दो आतंकी ढेर
वहीं, सोपोर में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है । soporइसमें लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर हो गए । बताया गया है कि इनमें से एक आतंकी फयाज था जों नागरिकों और सुरक्षाबलों पर कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा था । गुरुवार शाम को शुरु हुआ ये ऑपेरेशन शुक्रवार सुबह तक जारी रहा, अब ये पूरा बताया जा रहा है ।

कड़ी नजर, चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षाबल
27 जून को वायुसेना स्‍टेशन पर हुए ड्रोन हमले में दो लोगों को मामूली चोटें आईं थीं । Drone J&K (1)लेकिन हाई सिक्योरिटी जोन हुई इस आतंकी हमले की घटना के बाद से सभी एजेंसियां एक्टिव मोड में थीं । दिल्‍ली में भी हलचल देखने को मली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन पर उभरते खतरे को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी बुलाई थी । स्‍पष्‍ट है कि आतंकी समूहों के बढ़ते खतरे के बीच ड्रोन का इस्‍तेमाल सुरक्षाबलों के लिए एक नई चुनौती बनकर सामने आया है । जांच में ये भी पता चला है कि यह हमला पाकिस्तान या उसके समर्थकों की ओर से किया गया है ।