UP में अपने सभी दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारेगी BJP, इस सीट से लड़ सकते हैं CM और डिप्टी CM

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारी तेज है, बीजेपी सत्‍ता में वापसी का एक मौका भी विपक्ष को नहीं देना चाहती । इस बार बीजेपी अपने सभी दिगग्जों को मैदान में उतार सकती है ।

New Delhi, Jul 24: यूपी चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है । मिशन 2022 के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती । राजनीति गलियारों में खबर आ चुकी है कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सभी दिग्गजों को मैदान में उतारने वाली है । सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत सारे दिग्‍गज विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे । कौन किस सीट से चुनाव मैदान में होगा, और क्‍या रणनीति होगी आगे जानते हैं ।

Advertisement

सीएम, डिप्‍टी सीएम की सीट
सीएम योगी के गोरखपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है । yogi maurya (1) वहीं डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ सकते हैं । दिग्‍गज नेता दिनेश शर्मा को लखनऊ से चुनाव मैदान में उतरा जा सकता है । वहीं डॉ महेंद्र इस बार कुंडा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्तमान में विधान परिषद के सदस्य हैं ।

Advertisement

बीजेपी आलाकमान का है निर्देश
खबर आ रही है कि इस बार प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महेंद्र सिंह जैसे बड़े नेता भी चुनावी मैदान में दम दिखाएंगे । सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ये  बीजेपी आलाकमान के निर्देश हैं । सभीModi shah (1) दिग्गजों को चुनावी मैदान पर उतारने की इस योजना का मकसद पार्टी के कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाना है । इसके साथ ही तर्क है कि बीजेपी अपनी एमएलसी की सीटें भी खाली करना चाहती है ताकि पार्टी उन कार्यकर्ताओं को यहां भेज सके जो संगठन के कामों में लगे रहते हैं ।

Advertisement

चुनाव की तैयारी शुरू
बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारी कब से जुट गई है । वो yogi maurya (3)कोई ऐसा मौका विपक्ष को नहीं देना चाहती जिससे सत्‍ता में वापसी की गुंजाइश जरा सी भी कम हो । आपको बता दें कु समय पहले ही बीजेपी ने प्रदेश भर में जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया, जिसमें स्‍पष्‍ट रूप से सरकार के कामों की तारीफ की गई । कहा गया कि सेवा कार्यों से ही उत्तर प्रदेश उत्तम और अग्रणी प्रदेश बना है ।