टोक्यो ओलंपिक- क्या खूब लड़ी भवानी, भारतीय तलवारबाज ने हार कर भी रचा इतिहास

भवानी देवी ने अपना ओलंपिक डेब्यू इतिहास रचते हुए किया, उन्होने ट्यूनिशिया की नादिया बेन अजिजि के खिलाफ तलवारबाजी का मुकाबला 15-3 से जीत लिया।

New Delhi, Jul 26 : टोक्यो ओलंपिक का आज चौथा दिन है, प्रतियोगिताओं के लिहाज से आज तीसरा दिन है, आज के दिन की शुरुआत भारतीय दल के लिये ऐतिहासिक रहा है, भारत की महिला तलवारबाज सीए भवानी देवी ने हारकर भी इतिहास रच दिया है, भवानी देवी भारत की ओर से ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली तलवारबाज तो थी ही वहीं टेबल ऑफ 64 के मैच में ट्यूनिशिया के खिलाफ जीत दर्ज करके वो भारत के लिये ओलंपिक में तलबारबाजी का मुकाबला जीतने वाली पहली एथलीट भी बन गई हैं।

Advertisement

एकतरफा जीत
भवानी देवी ने अपना ओलंपिक डेब्यू इतिहास रचते हुए किया, उन्होने ट्यूनिशिया की नादिया बेन अजिजि के खिलाफ तलवारबाजी का मुकाबला 15-3 से जीत लिया, भवानी देवी ने इस मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की थी।

Advertisement

हारकर भी रचा इतिहास
8 बार की राष्ट्रीय चैंपियन भवानी देवी ने टेबल ऑफ 32 में प्रवेश तो कर लिया, लेकिन इस राउंड में उन्हें फ्रांस के मेनन ब्रूनेट ने 15-7 से हरा दिया, हालांकि 27 साल की इस भारतीय महिला तलबारवाज ने हारकर भी हर किसी का दिल जीत लिया और इतिहास रच दिया है।

Advertisement

तीरंदाजी और टेबल टेनिस में मिली जीत
ओलंपिक में भारत के लिये आज का दिन अब तक ठीक-ठाक रहा है, तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम ने कजाकिस्तान को 6-2 से हरा दिया है, भारतीय टीम अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा। इसके अलावा टेबल टेनिस में भी भारत को जीत मिली है, पुरुष एकल में भारत की ओर से शरत कमल ने पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराकर तीसरे दौर में अपनी जगह बना ली है।