टी-20 विश्वकप में सूर्यकुमार यादव काटेंगे इस स्टार खिलाड़ी का पत्ता, अपनी जगह कर ली पक्की

सूर्यकुमार यादव ने अब तक टीम इंडिया के लिये 4 टी-20 मैच खेले हैं, इन्होने तीन पारियों में 46.33 के औसत से 139 रन बनाये हैं, वहीं गंभीर ने भारत के लिये अपने शुरुआती 3 पारियों में 109 रन बनाये थे।

New Delhi, Jul 26 : टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गये पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 38 रनों से जीत हासिल की है, इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है, इस जीत के हीरो रहे सूर्य कुमार यादव और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार। भुवी तो टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपनी मुरीद बना लिया है।

Advertisement

सूर्यकुमार का धमाकेदार प्रदर्शन
श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों में 50 रन बनाये, इस पारी के दौरान उन्होने 5 चौके और 2 शानदार छक्के लगाये, SuryaKumar Yadav उनका स्ट्राइक रेट 147.06 का रहा, इस दौरान उन्होने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

Advertisement

4 मैच में 139 रन
सूर्यकुमार यादव ने अब तक टीम इंडिया के लिये 4 टी-20 मैच खेले हैं, इन्होने तीन पारियों में 46.33 के औसत से 139 रन बनाये हैं, वहीं गंभीर ने भारत के लिये अपने शुरुआती 3 पारियों में 109 रन बनाये थे, surya kumar yadav अब सूर्यकुमार यादव भारत की ओर से अपने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की पहली तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सूर्य कुमार टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में एक शानदार खिलाड़ी के रुप में उभर रहे हैं।

Advertisement

इस बल्लेबाज का काटेंगे पत्ता
सूर्य कुमार अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे, तो उनका टी-20 विश्वकप में खेलना तय है, वो अभी शानदार फॉर्म में हैं, ये युवा खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करता है, ऐसे में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह सूर्य कुमार यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है, श्रेयस चोट की वजह से लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं। ऐसे में अय्यर की जगह सूर्य टीम में पक्का लग रहे हैं।