हार के बावजूद महिला खिलाड़ी के लिए यादगार बना टोक्‍यो ओलंपिक, कोच ने कैमरे के सामने किया प्रपोज

टोक्‍यो ओलंपिक में हार के बावजूद जिस महिला खिलाड़ी की खुशी का ठिकाना नहीं है, वो हैं अर्जेंटीना की फेंसर यानी कि तलवारबाज मारिया बेलेन मॉरिस । क्‍या है पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jul 27: सोमवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में अजेंटीना की महिला फेंसर मारिया बेलेन को हार का सामना करना पड़ा । लेकिन मॉरिस हार का दुख मनातीं इससे पहले ही उन्‍हें मुस्‍कुराने की वजह मिल गई । दरअसल, हुआ कुछ यूं कि मारिया बेलेन मॉरिस को उनके कोच लुकास सौसेडो ने मैच हारने के बाद कैमरे के सामने ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया । 36 साल की मारिया, एक इंटरव्यू में अपनी हार को लेकर बात कर रही थी कि तभी उनके कोच लुकास सौसेडो उनके पास आए और उन्हें प्रपोज कर दिया ।

Advertisement

जब कोच ने किया प्रपोज
कोच लुकास गुइलेर्मो सॉसेडो ने तब हाथ में एक पेपर पकड़ा हुआ था। जिस पर argentina fencer उन्होंने हाथ से लिखा हुआ था- ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी? प्लीज।’ मारिया कैमरे में सामने की ओर देखकर इंटरव्‍यू दे रहीं थीं, लेकिन जब उन्‍हें कोच के प्रपोज करने का पता लगा तो वो खुशी से चिल्ला उठीं । उन्‍होंने कोच का शादी का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

Advertisement

मारिया के लिए बिग मोमेंट
मीडिया से बात करते हुए मॉरिस ने कहा कि इंटरव्यू लेने वाले ने मुझसे मुड़ने के लिए कहा और उनके पास लेटर था। मैं सब कुछ भूल गई। मेरी हालत कुछ ऐसी थी, हे भगवान। हम बहुत खुश हैं। हम बहुत अच्छे argentina fencer (4)पार्टनर हैं। बेशक, हमारे बीच झगड़े होते हैं, लेकिन हम एक-दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, और हम अपना जीवन एक साथ बिताना चाहते हैं।

Advertisement

कोच ने क्‍या कहा
वहां लाइव कैमरे पर मारिया को प्रपोज करने वाले कोच ने कहा कि, मैं उससे प्यार करता हूं और जब वह मैच हार गई तो वह बहुत दुखी हो गई। मुझे लगा कि इस प्रस्ताव से शायद उसकी मानसिकता बदल जाए । argentina fencer (2)वो खुश हो जाएं । इसीलिए मैंने कागज पर ये लिख दिया । लेकिन अगर वह जीत जातीं, तो मैं इस पल का इंतजार करता। आपको बता दें ये कपल तलवारबाजी के माध्यम से ही मिला है । सौसेडो, कोच बनने से पहले तलवारबाजी में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं ।