लखनऊ-अयोध्या NH-28 पर भीषण दुर्घटना: सवारियों से भरी डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्‍कर,19 की मौत

लगभग 140 मजदूरों से भरी ये डबल डेकर बस पंजाब से बिहार की ओर जा रही थी, लेकिन बस रास्ते में अचानक खराब हो गई । इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी ।

New Delhi, Jul 28: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात बहुत बड़ा सड़क हादसा हो गया है । देर रात करीब 12 बजे लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाइवे-28 पर कल्याणी नदी पुल के पास सड़क किनारे खड़ी एक डबल डेकर बस को तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी । इस टक्‍कर से सड़क किनारे बैठे और बस में सो रहे 19 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं । घटना के बाद पूरी पुलिस टीम मौके पर पहुंची ।

Advertisement

मजदूरों से भरी थी बस
हादसे का शिकार हुए सभी यात्री मजदूर थे, ये पंजाब से बिहार जा रहे थे । barabanki accident (4)बस रास्ते में अचानक खराब हो गई, इसी वजह से कई बस ठीक होने का इंतजार कर रहे थे । कुछ यात्री बस से उतरकर सड़क पर खड़े थे, तो कुछ अंदर सो रहे थे । तभी तेज रफ्तार एक ट्रक ने खड़ी बस को टक्कर मार दी । घायलों को बाराबंकी जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर व मेडिकल कॉलेज सहित कई अन्य हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है ।

Advertisement

Advertisement

रेसक्‍यू टीम ने निकाले शव
हादसे में बस के नीचे कई मजदूर दब गए थे । जिन्‍हें बाद मे निकाला गया । हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के लखनऊ जोन एडीजी एसएन साबात ने जानकारी देते हुए कहा कि बस में ज्यादातर लोग पंजाब और हरियाणा barabanki accident (3)में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे । बस में खराबी के बाद लोग बस से उतरकर बस के नजदीक ही लेटे हुए थे । इसी बीच पीछे से आ रहे ट्रक ने बस को टक्कर मारी । कई लोग बस के नीचे दबे हुए हैं ।

भारी बारिश के कारण मुश्किल
बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश barabanki accident (2)होने के चलते बचाव कार्य में बहुत देरी हुई । मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद बस के यात्रियों को बाहर निकालने में सफलता पाई। घटना के बाद हाईवे जाम रहा । पुलिस अब मृतकों की पहचान में जुटी है ।