लव मैरिज करने वाली बेटी को जन्‍मदिन मनाने के बहाने घर बुलाया, निर्मम हत्‍या कर शव नहर में फेंका

शादी के बाद से ही दोनों कहीं छुपकर रह रहे थे । कुछ दिन पहले ही लड़की के परिवार ने उन्‍हें झूठा भरोसा दिलाया कि वो शादी के लिए तैयार हैं…

New Delhi, Jul 29: हरियाणा के सोनीपत से दिल दहला देने वाला हत्या मामला सामने आया है । यहां एक पिता ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया । बेटी का कसूर इतना था कि उसने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी, पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह कर लिया था । बाप, बेटी के इस कदम से इतना नाराज हो गया कि उसके प्राण ही ले लिए । शव को मेरठ के पास गंगनहर में फेंक दिया ।

Advertisement

मृतका का वीडियो आया सामने
यह मामला सोनीपत, राई थाना क्षेत्र के गांव मुकीमपुर का है । पिता की sonipat horror killing (4) कारस्‍तानी का पता लड़की के उस वीडियो से लगा जो उसने मारे जाने से कुछ समय पहले बनाया था, लड़की ने इस वीडियो में कहा कि अगर उसकी मौत हो जाती है तो इसके जिम्मेदार उसके पिता, भाई और उसके दोस्त होंगे । मामले में पुलिस ने लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है, उनसे पूछताछ कर शव को तलाशने का काम जारी है ।

Advertisement

लड़की के पति ने दर्ज कराई थी शिकायत
मृतका के पिता ने उसके पिता विजयपाल और रिश्तेदारों समेत 4sonipat horror killing (3) लोगों के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी । पति ने बताया है कि उन्‍होंने  जन्मदिन मनाने के बहाने से दोनों को बुलाया था, वो कुछ दूर ही खड़ा हो गया था । इसके बाद थाने के सामने से ही उसकी पत्नी का अपहरण कर लिया गया । उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं ।

Advertisement

2020 में की थी लव मैरिज
दोनों ने 2020 में लव मैथ्‍रज कर ली थी, ये एक दूसरे के पड़ोस में ही रहते थे । दोनों ने ही अपने परिजनों के खिलाफ जाकर घर से भागकर शादी की थी । एक ही गोत्र के होने के कारण लड़की के परिजन के अलावा sonipat horror killing (2)आंतिल खाप के लोगों में भी नाराजगी थी । शादी के बाद से ही दोनों कहीं छुपकर रह रहे थे । कुछ दिन पहले ही लड़की के परिवार ने उन्‍हें झूठा भरोसा दिलाया कि वो शादी के लिए तैयार हैं, लड़की के पिता विजयपाल ने छह जुलाई को बेटी को फोन कर अगले दिन जन्‍मदिन मनाने के लिए बुला लिया ।

अपहरण कर हत्‍या
मृतक कनिका और उसका पति वेदप्रकाश दोनों विजयपाल की बातों में आ गए, पिता विजयपाल बेटी को 6 जुलाई की दोपहर में ही ले गया । दो दिन बीत जाने पर जब कनिका का कोई फोन नहीं आया तो वेदप्रकाश ने ससुर को फोन किया और पत्नी से बात कराने के लिए कहा, लेकिन उसे टालमटोल जवाब मिलते रहे । ऐसा 3-4 दिन तक चलता रहा, शक होने पर वेदप्रकाश ने थाने में शिकायत दर्ज कराई । कोई कारर्वाई ना होती देख वो 20 जुलाई को फिर से थाने पहुंचा, पत्‍नी की हत्या और अपहरण का शक जताया । जिसके बाद पुलिस लड़की के पिता से सख्ती से पूछताछ करती है, और वो अपना गुनाह कबूल कर लेता है । आरोपी पिता को अपने किए का पछतावा नहीं।