2 सौ 8 करोड़ रुपये में बिक रही है ओसामा के सौतेले भाई की हवेली, 20 साल से वीरान

ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाई की हवेली बिक रही है, 90 साल पहले बनी ये हवेली 20 साल से वीरान पड़ी है ।

New Delhi, Aug 03: आतंक का सरगना रहा ओसामा बिन लादेन चर्चा में है, खबर है कि उसका सौतेला भाई इब्राहिम बिन लादेन 20 साल से खाली पड़ी अपनी हवेली को बेचने जा रहा है । अमेरिका के लॉस एंजेलिस  में 634 स्टोन कैनयोन रोड पर बनी यह हवेली करीब 90 साल पुरानी है, जो कि 20 सालों से वीरान है ।

Advertisement

1931 में निर्माण
ओसामा के सौतेले भाई की इस हवेली का निर्माण साल 1931 में हुआ था । यह हवेली 2 एकड़ जमीन पर बनी हुई है । करीब 7100 वर्ग फुट में फैली हवेली में 7 बेडरूम और 5 बाथरूम हैं । डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओसामा के सौतेले भाई इब्राहिम ने साल 1983 में इस हवेली को 16.53 लाख डॉलर यानी करीब 12.29 करोड़ रुपये में खरीदा था । जिसकी कीमत अब सौ गुना तक बढ़ गई है ।

Advertisement

20 साल से खाली पड़ी हवेली
साल 2001 में 9 सितंबर को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के समयosama haveli (3) इब्राहिम बिन लादेन विदेश में छुट्टियां मना रहा था, तब से ही वो अमेरिका नहीं लौटा । 2001 से ये हवेली वीरान पड़ी है, यहां तब से कोई नहीं आया ।

Advertisement

पड़ोस में 2 और बड़ी हवेलियां
इब्राहिम बिन लादेन की हवेली के पड़ोस में लॉस एंजिल्स काउंटी केosama haveli (4) दो सबसे बड़े और भव्य घर बने हुए है, एक इजरायल में जन्मे एंटरप्रेन्योर बेनी अलागेम की है तो वहीं दूसरी मोबाइल होम टाइकून जेफरी कपलान की है । इस हवेली के आसपास पहले काफी हरियाली हुआ करती थी, जो अब ऊंचे-ऊंचे जंगली पेड़ों में तब्‍दील हो गई है । हवेली में लगे फाउंटेन भी टूट-फूट गए हैं ।