जैवलीन थ्रो के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, महिला हॉकी टीम और लवलीना के सेमीफाइन का ये है समय

टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए बेहद अहम माना जा रहा है, की लवलीना बॉक्सिंग तो वहीं महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगी ।

New Delhi, Aug 04 :टोक्‍यो ओलंपिक से आज खेलों की शुरुआत के साथ ही भारत के लिए बहुत अच्छी खबर आई है । भारत के लिए स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो के फाइनल में अपनी जगह बना ली है । नीरज चोपड़ा ने वो कर दिया जो भारत के इतिहास में नहीं हुआ । नीरज के सामने फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफाइंग राउंड में 83.5 मीटर का टारगेट था, लेकिन इस खिलाड़ी ने 86.65 का थ्रो करके फाइनल में धमाकेदार एंट्री कर ली । नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग राउंड में ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वो गोल्‍ड से कम पर वापसी नहीं करने वाले ।

Advertisement

महिला हॉकी टीम से उम्‍मीदें
आज भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगी । मंगलवार को पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम से हाकर फाइनल से बाहर हो गई है । अब नजरें महिला टीम पर है । indian hockeyभारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार वापसी की है, शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद टीम ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम को हरा दिया और सेमीफाइनल में प्रेवश पाया । ये पहला मौका है जब भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है । आज ये मैच साढे 3 बजे खेला जाएगा, अर्जेंटीना को हराकर हॉकी टीम के पास इतिहास रचने का मौका है ।

Advertisement

बॉक्सिंग पर टिकी नजर
देश की बेटी लवलीना भी आज बॉक्सिंग का सेमीफाइनल मुकाबला lovelinaखेलने के लिए तैयार हैं । लवलीना भारत के लिए कांस्‍य पदक पक्‍का कर चुकी हैं, अब उनके पास फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने का शानदार मौका है । आज तक भारत का कोई भी बॉक्सर ओलंपिक खेलों के फाइनल का सफर तय नहीं कर पाया है । ऐसे में लवलीना के गेम पर पूरे देश की नजर टिकी हुई हैं ।

Advertisement

फाइनल की रेस से बाहर हुए शिवपाल, रेसलिंग में छाए रवि दहिया
वहीं, पुरुष जेवेलिन थ्रो स्पर्धा के ग्रुप बी में भारत के भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह क्वालीफाई नहीं कर सके। इसके साथ ही वह फाइनल की रेस से बाहर हो गए। जबकि नीरज चोपड़ा ने सिंगल थ्रोneera chopra से फाइनल में जगह बना ली । भारत के के रवि कुमार दहिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग में कोलंबिया के ऑस्कर टिगरेरोस को 13-2 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है ।