योगी सरकार के एक्शन से बढी मुख्तार अंसारी की बेचैनी, जेल से पत्नी को किया फोन

बुधवार को सैय्यद बाड़ा में ही मुख्तार अंसारी के साले के घर की कुर्की भी की गई थी, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1.28 लाख रुपये बताई जा रही है।

New Delhi, Aug 06 : योगी सरकार में लगातार शिकंजा कसने से मंडल कारागार में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी परेशान हैं, गाजीपुर जिले में साले तथा लखनऊ के गोमतीनगर में पत्नी अफशां अंसारी की संपत्ति बुधवार दोपहर कुर्क किये जाने के बाद उसने शाम को जेल से स्वजन को फोन लगा कर 5 मिनट कर बातचीत की।

Advertisement

कैमरे की निगरानी में
पंजाब के रुपनगर जेल से ट्रांसफर होकर बांदा मंडल कारागार आने के बाद मुख्तार अंसारी यहां कड़ी सुरक्षा तथा चौकसी में है, हर समय सीसीटीवी कैमरे से उसकी निगरानी होती है, कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने उसके तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया था, तो उसकी महंगी ऑडी कार गाजीपुर जिले के सैय्यद बाड़ा के आवासीय परिसर से बरामद की गई थी, बुधवार को सैय्यद बाड़ा में ही उसके साले के घर की कुर्की भी की गई थी, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1.28 लाख रुपये बताई जा रही है।

Advertisement

पत्नी का फ्लैट सील
दूसरी ओर लखनऊ के मेट्रो टावर पेपर मिल कंपाउंड में मुख्तार की पत्नी अफशां के नाम पर फ्लैट सील कर दिया गया है, जिसकी कीमत 1 करोड़ से ऊपर है, जेल सूत्रों के अनुसार एक के बाद एक एक्शन से अपने दरकते साम्राज्य ने मुख्तार को बेचैन कर दिया है, बैरक में उसके चेहरे पर परेशानी साफ झलक रही है, वो हर समय सोच में डूबा रहता है या फिर इधर-उधर टहलता रहता है, साले और पत्नी की संपत्ति जब्त होने की खबर पर उसने जेल प्रशासन से कहकर स्वजन को फोन लगवाया।

Advertisement

स्वजन से बात
आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से मुलाकात बंद होने से कैदियों को घर वालों से बात कराई जाती है, सप्ताह में हर बंदी को 5 दिन फोन पर बात कराना जेल प्रशासन की ओर से तय किया गया है, मुख्तार ने बुधवार शाम 5 मिनट घर वालों से बात की। जेल अधीक्षक अरुण कुमार ने कहा नियम के हिसाब से हर बंदी की फोन पर घर वालों से बात करायी जाती है, इसके तहत मुख्तार अंसारी की भी बात कराई जाती है।