साधना गुप्ता से डिंपल यादव तक, करोड़ों की मालकिन है मुलायम परिवार की ये बहुएं, जानिये आमदनी

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता हैं, मुलायम ने 2019 लोकसभा चुनाव में अपने चुनावी हलफनामे में बताया था कि साधना गुप्ता के साथ 3 करोड़ नकदी और करीब 2 करोड़ रुपये के लखनऊ में दो मकान हैं।

New Delhi, Aug 06 : यूपी में मुलायम परिवार के कई सदस्य राजनीति में एक्टिव हैं, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और मुलायम की छोटी बहू अपर्णा तो लोकसभा और विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं, वहीं मुलायम-शिवपाल समेत दूसरे तमाम सदस्यों की पत्नियां राजनीति से दूर हैं, हालांकि जो राजनीति में नहीं हैं, उनके पास भी खूब संपत्ति है, आइये जानें मुलायम परिवार की बहुओं की आमदनी कहां से होती है।

Advertisement

साधना गुप्ता
मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता हैं, मुलायम ने 2019 लोकसभा चुनाव में अपने चुनावी हलफनामे में बताया था कि साधना गुप्ता के साथ 3 करोड़ नकदी और करीब 2 करोड़ रुपये के लखनऊ में दो मकान हैं, मुलायम के मुताबिक साधना गुप्ता की आमदनी का जरिया मकान का किराया है।

Advertisement

डिंपल यादव
अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव लोकसभा सांसद भी रह चुकी हैं, हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में वो कन्नौज सीट से हार गई, अपने चुनावी हलफनामे में डिंपल ने बताया था कि dimple yadav (1) उनके पास करीब 4 करोड़ की चल और 10 करोड़ की अचल संपत्ति है, डिंपल के मुताबिक उनकी आमदनी का जरिया सांसद पेंशन, प्रॉपर्टी का रेंट और खेती है।

Advertisement

सरला यादव
शिवपाल यादव की पत्नी सरला देवी के पास 1 करोड़ 72 लाख रुपये की चल संपत्ति तथा बाजार मूल्य के हिसाब से 4 करोड़ 1 लाख की अचल संपत्ति है, सरला की कमाई बैकों में जमा धनराशि पर ब्याज तथा वित्तिय निवेश से होती है, sarla yadav 4 सरला यादव अंकुर पेट्रोलियम दतावली की स्वामी और अंकुर राइस गोरापुरा तथा विंकी इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर भी हैं।

धर्मेन्द्र यादव की पत्नी
मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेन्द्र यादव बदायूं से सांसद रह चुकी हैं, उनकी पत्नी का नाम नीलम यादव है, नीलम के पास 4.3 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, साथ ही 61 लाख रुपये की चल संपत्ति भी है, धर्मेन्द्र के मुताबिक नीलम यादव की आमदनी का जरिया खेती है।

अक्षय यादव की पत्नी
अक्षय यादव फिरोजाबाद से सांसद रह चुके हैं, अक्षय मुलायम के भतीजे तथा रामगोपाल यादव के बेटे हैं, 2019 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में अक्षय ने बताया था कि उनकी पत्नी रिचा यादव के पास करीब 3 करोड़ की संपत्ति है, रिचा की कमाई का जरिया उनका पेशा है, वो पेशे से एमबीबीएस हैं।