67 की उम्र में 19 साल की युवती से कर ली लव मैरिज, 7 बच्‍चों के बाप ने अब कोर्ट से मांगी सुरक्षा

सात बच्‍चों के बाप ने 19 साल की लड़की से शादी कर ली है, इस शादी की पूरे पलवल में चर्चा हो रही है । नया जोड़ा अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए अदालत पहुंचा है ।

New Delhi, Aug 07: सुना तो सबने है कि प्यार अंधा होता है, ऊंच-नीच, उम्र और जात-पात नहीं देखता, किसी को भी कभी भी हो सकता है । लेकिन असल जिंदगी में ऐसा होते हुए कम ही देखने को मिलता है । हरियाणा के पलवल जिले के हथीन में ऐसे प्रेमी जोड़े ने शादी कर ली है, जिसमें आदमी की उम्र 67 साल है तो वहीं लड़की अभी सिर्फ 19 की है । दो प्रेमियों के बीच हुआ ये प्रेम विवाह चर्चा में है क्‍योंकि अब ये जोड़ा अदालत पहुचा है, सुरक्षा की गुहार लगाने ।

Advertisement

परिवार का डर
67 वर्षीय बुजुर्ग और 19 वर्षीय इस युवती ने निकाह के बाद अपने-jambia church marriage 1 (3) अपने परिवारों का डर सता रहा है, जिसकी वजह से ये पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुरक्षा की गहार लगाने पहुंचे हैं । मामले में आगामी 10 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है । बुजुर्ग पहले से शादीशुदा है, और उसके सात बच्चे भी हैं, ये सभी शादीशुदा हैं।

Advertisement

पत्‍नी की मौत
मामले में डीएसपी हथीन रतनदीप बाली ने बताया है कि हथीन के गांव हुँचपुरी निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने नूंह जिले के एक गांव की 19 वर्षीय युवती से शादी कर ली है । इस दंपति ने अब पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि उन्हें अपने परिजनों से जान का खतरा है। हाईकोर्ट ने मामले की जांच करने को कहा है । साथ ही यह भी पता लगाने को कहा है कि किन परिस्तिथियों में यह शादी हुई है। बुजुर्ग व्यक्ति की पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी।

Advertisement

ऐसे बने प्रेम संबंध
मामले में बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों का गांव में किसी जमीन को लेकर कोई विवाद चल रहा था । ये बुजुर्ग व्यक्ति मदद करने के लिए उनके घर जाया करता था। इसी दौरान उन दोनों में प्रेम संबंध बन गए । बाद में बुजुर्ग युवती का अपने साथ ले गया और शादी रचा ली ।