हरभजन ने नीरज चोपड़ा के गोल्ड को 2011 विश्वकप से भी बड़ी जीत बताया, गौतम गंभीर ने लिये मजे

हरभजन से पहले गौतम गंभीर ने भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम की सफलता पर ऐसा ही एक बयान दिया था, तब पूर्व क्रिकेटर ने इंडियन हॉकी माई प्राइड हैशटैग के साथ ट्वीट किया था।

New Delhi, Aug 08 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बाद दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ओलंपिक मेडल की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के 2011 विश्वकप जीत से की, भज्जी ने कहा शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतना टीम इंडिया की 2011 विश्वकप से बड़ी जीत थी, इस गोल्ड मेडल के साथ नीरज ओलंपिक इतिहास एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने हैं।

Advertisement

विश्वकप जीत से बड़ी
आजतक न्यूज चैनल से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, ये गोल्ड मेडल जीत 2011 आईसीसी विश्वकप से बड़ी है, इसका जश्न विश्वकप की तुलना में 50 गुना अधिक मनाना चाहिये, harbhajan-singh हालांकि गंभीर ने ऑफ स्पिनर के इस बयान पर उनके मजे ले लिये, उन्होने कहा कि ये सच है हरभजन, लेकिन आपको ऐसा नहीं कहना चाहिये था, बिल्कुल भी नहीं बोलना चाहिये था।

Advertisement

गौती हुए थे ट्रोल
आपको बता दें कि हरभजन से पहले गौतम गंभीर ने भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम की सफलता पर ऐसा ही एक बयान दिया था, तब पूर्व क्रिकेटर ने इंडियन हॉकी माई प्राइड हैशटैग के साथ ट्वीट किया था, भूल जाइये 1983, 2007 और 2011, हॉकी में ये पदक किसी भी विश्वकप से बड़ा है, फैंस को गंभीर की ये तुलना बिल्कुल पसंद नहीं आई, तब उन्हें कुछ फैंस ने कहा था, हर खेल की अपनी गरिमा और अपना महत्व है। ऐसे में तुलना नहीं होनी चाहिये, कई फैंस ने इसलिये भी हैरानी जताई थी, क्योंकि गंभीर खुद 2007 टी-20 और 2011 आईसीसी विश्वकप टीम के सदस्य रह चुके हैं।

Advertisement

धोनी तीनों ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान
2011 में धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद टीम इंडिया ने आईसीसी विश्वकप जीता था, हरभजन-गंभीर दोनों उस टीम के सदस्य थे, धोनी आगे चलकर तीनों प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान बने, MS-Dhoni उन्होने 2013 में भारत को चैपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया था, तब उन्होने खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था, तब गौती और भज्जी दोनों टीम से बाहर थे।