रीना रॉय ने दी थी ऐसी धमकी, बच्चों की तरह फूट-फूट कर रोने लगे थे शत्रुघ्न सिन्हा

फिल्ममेकर पहलाज निहलानी एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के करीबी दोस्तों में से एक थे, एक्टर के साथ पहलाज निहलानी के पेशेवर संबंधों की शुरुआत फिल्म हथकड़ी से हुई थी।

New Delhi, Aug 08 : बॉलीवुड के चर्चित एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और एक्ट्रेस रीना रॉय की ऑनस्क्रीन जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, दोनों एक साथ माटी मांगे खून, काली बस्ती, मिलाप, हीरा मोती और ज्वालामुखी जैसी कई फिल्मों में नजर आये थे, फिल्मों में साथ काम करते हुए वो एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब शॉटगन रीना की वजह से फूट-फूटकर रोने लगे थे, इस बात का खुलासा पहलाज निहलानी ने एक्टर की ऑटोबायोग्राफी एनिथिंग बट खामोश में किया था।

Advertisement

हथकड़ी में काम
फिल्ममेकर पहलाज निहलानी एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के करीबी दोस्तों में से एक थे, एक्टर के साथ पहलाज निहलानी के पेशेवर संबंधों की शुरुआत फिल्म हथकड़ी से हुई थी, इस फिल्म में पहलाज ने संजीव कुमार, रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा को एक साथ कास्ट किया था। कास्टिंग ने फिल्म को सफल बना दिया था, ऐसे में पहलाज निहलानी अपनी अगली फिल्म आंधी तूफान के लिये भी तीनों को एक साथ कास्ट करने का फैसला किया था, हालांकि जब ऑफर लेकर फिल्म निर्माता रीना के पास पहुंचे, तो उन्होने काम करने से साफ मना कर दिया था।

Advertisement

दोस्त को मनाऊं
इस बारे में पहलाज निहलानी ने बताया था कि रीना ने मुझसे कहा, कि मैं अपने दोस्त को मनाऊं, अगर शत्रु ने उन्हें जवाब दिया, तब ही वो उनके साथ अगली फिल्म में काम करेंगी वरना नहीं, एक्ट्रेस की धमकी के बारे मं बात करते हुए उन्होने कहा, रीना ने मुझसे कहा कि वो अपना मन बना चुकी हैं, अगर शत्रुघ्न ने उनसे शादी नहीं की, तो वो 8 दिनों में ही शादी कर लेंगी।

Advertisement

बच्चों की तरह रोने लगे
आपको बता दें कि 1982 में शॉटगन पूनम सिन्हा के साथ पहले से शादीशुदा थे, पहलाज निहलानी ने इस बारे में आगे बताया, उस समय टेलीफोन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, मैं उनके पास गया, रीना की बातें उनसे बताई,  उन्होने तुरंत रीना को फोन किया, और बच्चों की तरह रोने लगे। पहलाज निहलानी ने कहा मैंने पहली बार उन्हें रोता हुआ देखा था, वो भावनात्मक रुप से कहीं ना कहीं रीना के साथ जुड़े हुए थे, उस समय मैंने उनसे कहा रीना को शादी कर लेने दो।