अगले 24 घंटे में पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 15 जिले बाढ की चपेट में

प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश की वजह से 15 जिलों के 257 गांव बाढ की चपेट में आ गये हैं, स्थानीय शासन प्रशासन की ओर से लोगों को राहत कार्य पहुंचाया जा रहा है।

New Delhi, Aug 09 : मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूरे यूपी में कहीं सामान्य से हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार पश्चिम यूपी के कई जिलों में बारिश की भी संभावना है, पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, मेरठ, हापुड़, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, जट्टारी, करनाल, लक्ष्मणगढ तथा आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तो कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

Advertisement

हल्की बारिश
बीते 24 घंटों में पूर्वांचल के कुछ स्थानों पर तथा पश्चिमी यूपी में छिटपुट तौर पर हल्की से सामान्य बारिश हुई है, रविवार को सबसे ज्यादा 6 सेंटीमीटर बारिश ललितपुर के मऊरानी में दर्ज की गई, इसके अलावा महाराजगंज के त्रिमोहिनीघाट, लखीमपुर खीरी के निघासन में 5-5, मथुरा में मांट, मेरठ, वृंदावन में 4-4, बस्ती के हरय्या, बलिया, अंबेडकरनगर के टांडा, कासगंज, संभल के चंदौसी में 3-3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Advertisement

15 जिलों में बाढ
आपको बता दें कि प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश की वजह से 15 जिलों के 257 गांव बाढ की चपेट में आ गये हैं, rain स्थानीय शासन प्रशासन की ओर से लोगों को राहत कार्य पहुंचाया जा रहा है, इसके बावजूद हजारों लोग इससे प्रभावित हैं।

Advertisement

कौन-कौन जिले
11 जिलों बदायूं, बलिया, गाजीपुर में गंगा नहीं, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में यमुना नदी, बांदा, हमीरपुर, बेतवा नदी, पलियाकला, खीरी में शारदा नदी और गोंडा में क्वानो चंद्रीघाट खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, प्रयागराज और वाराणसी में भी टौंस, गंगा तथा वरुणा नदी में जलस्तर बढने की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है।

Tags :