67 साल के बुजुर्ग ने की थी 19 साल की युवती से शादी, अब हाई कोर्ट में लड़की का बड़ा कबूलनामा

पलवल में 19 साल की युवती से लव मैरिज करने वाले 67 वर्षीय बुजुर्ग के पहले से सात बच्चे हैं और ये सब शादीशुदा हैं । जबकि लड़की भी पहले से शादीशुदा थी ।

New Delhi, Aug 11: हरियाणा के पलवल से कुछ दिन पहले एक अजग गजब प्रेम विवाह की खबर आई थी । जहां 19 साल की युवती से 67 साल के एक बुजुर्ग ने शादी रचा ली थी । दोनों ने परिजनों से जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी । बुजुर्ग जहां 7 शादीशुदा बच्‍चों का बाप है तो वहीं 19 साल की लड़की भी पहले से शादीशुदा थी । दोनों को प्‍यार हुआ और इन्‍होंने एक दूसरे से शादी रचा ली । इसके बाद पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट से सुरक्षा की मांग की है ।

Advertisement

युवती का कबूलनामा
19 साल की इस लड़की ने अब हाई कोर्ट में कबूल किया है कि उसने love marriage in palwalअपनी मर्जी से ये निकाह किया है । इस 67 साल के बुजुर्ग से उसे वाकई में प्‍यार हो गया है और अब वो उससे निकाह कर चुकी है । मामले में हाईकोर्ट ने जांच करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पुलिस ने अदालत में बताया कि ये मामला दिल का है और लड़की के साथ कुछ भी गलत नहीं हुआ है ।

Advertisement

लड़की ने मर्जी से किया है निकाह
पलवल के एसपी दीपक गहलावत ने हाईकोर्ट में सौंपी रिपोर्ट में बताया है कि इस मामले में लड़की पर किसी तरह का दबाव नहीं था । यह मामला दिल का था । हथीन के एसडीएम के सामने लड़की के भी बयान हुए जिसमें उसने बताया कि उसने अपनी मां की सहमति से यह विवाह किया था । लड़की का पति राजस्‍थान का रहने वाला है और वो किसी और से प्‍यार करता है । उसे इस शादी से कोई दिक्‍कत नहीं । लड़की ने ये शादी पहले पति को तलाक दिए बिना की है ।

Advertisement

46 साल का अंतर
हाईकोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक पुरुष का जन्म 1953 में हुआ है,  जबकि brideलड़की का 2001 में । दोनों के बीच 46 साल की उम्र का फासला है । युवती ने बताया कि वह 15 हजार रुपये कमाता है और निकाह के लिए मेहर के रूप में उसने 15 ग्राम सोना दिया है। 67 साल के इस पुरुष के 7 बच्चे हैं और सभी विवाहित हैं, उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है । पुलस ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में कोई जमीनी विवाद था, प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने घर जाता था । इसी दौरान इन दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए ।