2 नाबालिग बहनों से मां के सामने दुष्कर्म, फिर पिला दिया कीटनाशक, मां ने सुनाई पूरी दास्तां

घटना 5 अगस्त की है, सोनीपत के एक गांव में रहने वाली महिला ने बताया कि रात करीब 1 बजे पड़ोस के कमरे में रहने वाले 4 युवक घर में घुस गये, उन्होने 15 साल और 11 साल की बच्चियों के साथ बलात्कार किया।

New Delhi, Aug 13 : हरियाणा के सोनीपत जिले में दो नाबालिग बहनों का अपनी मां के सामने ही सामूहिक दुष्कर्म किया गया, इसके बाद उन्हें कीटनाशक पिला दिया गया, जिससे उनकी मौत हो गई, मृतक बच्चियों की मां सदमे में है, वो घटना वाली रात का जिक्र होते ही सहम जाती है, उस एक रात ने पूरे परिवार की जिंदगी को पलट कर रख दिया, 35 साल की महिला अपनी दो बेटियों तथा बेटों के साथ पिछले महीने ही बिहार से सोनीपत आई थी, जिंदगी बेहतर करने के इरादे से वो गांव छोड़कर यहां आई थी लेकिन उन्हें क्या पता था कि बड़े शहर में उनती जिंदगी ही बिखर जाएगी।

Advertisement

क्या है मामला
घटना 5 अगस्त की है, सोनीपत के एक गांव में रहने वाली महिला ने बताया कि रात करीब 1 बजे पड़ोस के कमरे में रहने वाले 4 युवक घर में घुस गये, उन्होने 15 साल और 11 साल की बच्चियों के साथ बलात्कार किया, kukarm rape (2) विरोध करने पर दोनों को कीटनाशक पिला दिया, महिला ने कहा ये सब मैंने अपनी आंखों से देखा है।

Advertisement

बेटे छत पर
महिला के 18 और 14 साल के दो बेटे उस समय छत पर सो रहे थे, पीड़ित बच्चियों को सुबह दिल्ली के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई, पीड़ित महिला ने इंडियन एक्सप्रेस को रोते बिलखते बताया कि उस रात जो हुआ, वो उसे अपनी पूरी जिंदगी नहीं भूल सकती, कमरे में घुसने के बाद जब हम चिल्लाने लगे, तो उन्होने हमें जान से मारने की धमकी दी, rape1 उनमें से एक ने मुझे पकड़ा और कमरे के कोनो में बिठा दिया, उसने मुझे वहां दबोचे रखा, इस दौरान बाकी के युवक बेटियों संग हैवानियत को अंजाम देते रहे, वो बताती हैं कि मेरी बेटियां मदद के लिये मुझे पुकार रही थी, लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकी, मैं असहाय थी।

Advertisement

कीटनाशक लेकर आये थे
मां ने बताया कि आरोपित अपने साथ कीटनाशक की बोतल लाये थे, पुलिस के अनुसार महिला आरोपी युवकों द्वारा धमकाये जाने से इस कदर सहमी हुई थी, कि बच्चियों की तबीयत बिगड़ने के बावजूद उसने किसी को कुछ नहीं बताया, बल्कि ये कहा कि उन्हें सांप ने काट लिया है, इस पर महिला ने रोते हुए बताया कि मैं क्या करती, उन लोगों ने मुझे धमकी दी थी कि अगर मैंने किसी को कुछ बताया तो वो मेरे बाकी बच्चों को भी मार देंगे। महिला के बड़े बेटे ने कहा काश मेरी मां ने मुझे बताया होता कि एक रात पहले क्या हुआ था, वो डरी हुई थी, पूरी रात रोती रही, उसने बताया कि मैंने मां से कई बार पूछा लेकिन उसने कुछ नहीं बताया, सुबह करीब 6 बजे मेरी बहनों ने सिरदर्द की शिकायत की, वो उल्टी करने लगी, मैंने अपनी मां से फिर पूछा लेकिन तब भी कुछ नहीं बताया। घटना के बाद वो घर से 12 किमी दूर दिल्ली में बच्चियों का इलाज कराने पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, एक बेटी को अस्पताल के बाहर ही मृत घोषित कर दिया, दूसरी की मौत इलाज के दौरान हुई। एसएचओ रवि कुमार ने कहा कि महिला हमें ये बताने के लिये तैयार नहीं थी कि बच्चियों के साथ क्या हुआ है, डॉक्टरों को मां के बयान पर कुछ शक हुआ तो अधिकारियों ने मां से पूछताछ की, जहां उसने खुलासा किया, कि उसके बगल में किराये के कमरे में रहने वाले 4 युवकों ने उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया, पोस्टमॉर्टम में भी यौन हमले और जहर की पुष्टि हुई है। मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है, अध्यक्ष विजय सांपला ने हरियाणा सरकार को नोटिस भेजा है, उनसे 19 अगस्त तक रिपोर्ट देने के लिये कहा गया है, इधर पुलिस ने मामले में चारों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, चारों की उम्र 22 से 25 साल के बीच है, उनके पास के कीटनाशक की बोतल भी बरामद की गई है।