गलती से लड़कों के चैट ग्रुप में जुड़ गई मिस यूनिवर्स, मैसेज देख उड़े होश, अश्लीलता की खोली पोल

मारिया थट्टिल महिलाओं तथा लड़कियों के सशक्तिकरण के लिये एक भावुक तथा महिलाओं को लेकर दोहरे मानकों, लिंगवाद, स्त्री द्वेष, तथा अन्य मुद्दों के बारे में मुखर रही है।

New Delhi, Aug 15 : मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2020 मारिया थट्टिल इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में हैं, दरअसल इसकी वजह है उनके द्वारा शेयर किये गये मैसेजेज के कुछ स्क्रीनशॉट, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, ये स्क्रीनशॉट एक ऐसे ग्रुप से जुड़े हैं, जिसमें मारिया को गलती से जोड़ दिया गया था, ये एक लड़कों का चैट ग्रुप था, जिसके मैसेज शेयर करते हुए उन्होने नाराजगी जाहिर की है, क्योंकि इस ग्रुप में महिलाओं को लेकर ना सिर्फ बेहद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया गया, बल्कि महिलाओं के खिलाफ पुरुषों की सोच को भी उजागर करते हैं।

Advertisement

मीट के पीस
मारिया थट्टिल महिलाओं तथा लड़कियों के सशक्तिकरण के लिये एक भावुक तथा महिलाओं को लेकर दोहरे मानकों, लिंगवाद, स्त्री द्वेष, तथा अन्य मुद्दों के बारे में मुखर रही है। मारिया का कहना है कि इस ग्रुप में लड़के महिलाओं के बारे में जिस तरह से बात कर रहे थे, उससे पता चलता है कि लड़के महिलाओं को मीट के पीस समझने से ज्यादा कुछ नहीं मानते।

Advertisement

गलत बातों पर आवाज
मारिया थट्टिल ने जब इस ग्रुप पर महिलाओं को लेकर चल रही गलत बातों पर आवाज उठाई, तो उनमें से सिर्फ एक ने प्रतिक्रिया दी, मारिया कहती हैं, मैं उस ग्रुप चैट में शामिल होने के बाद स्तब्ध थी, उन मैसेजेज को पढकर घृणा कर रही थी।

Advertisement

निराश हूं
उन्होने लिखा निराश हूं कि जब मैंने उनसे इस पर बात करनी चाही, तो किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, मारिया ने अपने इंस्टा स्टोरी पर इसका खुलासा किया है, उन्होने कहा इस ग्रुप चैट से उन्हें मालूम पड़ा कि अभी भी महिलाओं को लेकर पुरुषों के भीतर कितनी घृणा है।