उत्‍तराखंड के पनवदीप ने जीता इंडियन आइडल, मिला इतना कैश प्राइज और ये वाली लग्‍जरी कार

पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल का 12वां सीजन खत्म हो गया है, लंबे समय तक चले इस शो को पवनदीप राजन ने जीता है ।

New Delhi, Aug 16: टीवी के सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो में इंडियन आइडल 12 का विनर घोषित हो चुका है । रविवार को चले 12 घंटे के महाफिनाले में आखिरकार ट्रॉफी पवनदीप राजन के नाम हो गई । पवनदीप के फैंस ने उन्‍हें धुंआधार वोट किए और जीत का असली हकदार बनाया । पवन, उत्‍तराखंड राज्‍य से आते हैं और म्‍यूजिकल बैकग्राउंड से ही हैं । उनकी यूएसपी है कि वो सिंगर होने के साथ म्‍यूजिक कंपोजर भी हैं । पवनदीप को कई तरह के म्‍यूजिकल इंस्‍ट्रूमेंट्स बजाने आते हैं ।

Advertisement

मिला कैश प्राइज, लग्‍जरी कार
इंडियन आइडल 12 की विनर ट्रॉफी के साथ ही पनवदीप राजन को एक बड़ी pawandeep Rajan (2)रकम ईनाम स्‍वरूप मिली है । पवनदीप को स्विफ्ट कंपनी की ओर से एक लग्जरी कार दी गई साथ ही 25 लाख रुपये भी मिले हैं । पवन, शो में जीत के असली दावेदार माने जा रहे थे । उनके फैंस पहले दिन से ही उन्‍हें सपोर्ट कर रहे थे । शो की रनरअप अरुणिता कांजीलाल रहीं जबकि सायली कांबले तीसरे नंबर पर आईं ।

Advertisement

शनमुख प्रिया को मिले सबसे कम वोट
इंडियन आइडल के चौथे स्थान पर मोहम्मद दानिश रहे, जबकि indian idolपांचवे पर निहाल तारो । सबसे कम वोट शनमुखाप्रिया को मिले, वो छठी पोजीशन पर रहीं । इस बार फिनाले की रेस काफी कठिन थी, पहली बार 5 की जगह 6 कंटेस्‍टेंट आखिरी मुकाबले में आमने सामने थे । कोरोना के कारण भी ये सीजन कुछ ज्‍यादा ही लंबा खिंच गया था ।

Advertisement

सुनहरे भविष्‍य के अवसर
इस बार इंडियन आइडल के सभी प्रतियोगी अपनी आवाज का जादू Danish indian idol (2)बिखेरने में कामयाब रहे । यही वजह रही कि जीते भले पवनदीप राजन हों लेकिन बाकियों ने भी कुछ गंवाया नहीं । शो के सभी सिंगर को इंडस्‍ट्री में गाने के ऑफर दिए जा चुके हैं । अरुणिता कांजीवाल को तो करण जौहर ने सिंगिंग का ऑफर दिया है वहीं कई सारे कंटेस्टेंट्स को हिमेश रेशमिया भी अपने एल्बम के लिए साइन कर चुके हैं । कुल मिलाकर मनोरंजन से भरपूर ये शो अब खत्‍म हो गया है । फैंस ने लंबे समय तक इस शो को इंज्‍वॉय किया है ।