जब मिस अफगानिस्‍तान की बिकिनी पर मचा हंगामा, सुप्रीम कोर्ट भी रह गया सन्‍न, कर चुकी हैं बिग बॉस

विदा समदजई की बिकिनी तस्‍वीरें देख अफगानिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने भी आपत्ति जताई थी । इस्‍लाम में औरतों को ऐसे कपड़े पहनने की इजाजत नहीं । विदा बिग बॉस का हिस्‍सा रह चुकी हैं ।

Advertisement

New Delhi, Aug 19: बिग बॉस फेम विदा समदजई अफगानी-अमेरिकी मॉडल हैं, वो Bigg Bossके पांचवें सीजन का हिस्सा रही हैं । जिसके बाद वो भारत में भी पॉपुलर हो गईं । विदा एक बड़े विवाद के बाद इस शो में आई थीं । दरअसल उनकी बिकिनी तस्‍वीरों ने उनके देश में हंगामा मचा दिया था । विदा समदजई मिस अफगानिस्तान रह चुकी हैं ।

Advertisement

मिस अमेरिका भी बनीं
विदा ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, फुलर्टन में पढ़ाई की है । पूर्व मिस miss afghanistan actress model vida samadzaiअफगानिस्तान पांच भाषाएं बोल सकती हैं । अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में जन्मी और वहीं पली-बढ़ीं विदा समदजई साल 1996 में अमेरिका आ गईं थीं । इस के बाद उन्होंने यहां मिस अमेरिका ब्यूटी पेंजेंट भी जीता और मिस अमेरिका बनीं ।

Advertisement

जब पहनी थी बिकिनी
विदा समदजई ऐसी पहली अफगान महिला थीं जिसने साल 1974 के बाद किसी miss afghanistan actress model vida samadzaiअंतरराष्ट्रीय ब्यूटी पेंजेंट में भाग लिया हो । विदा ने मिस अर्थ साल 2003 प्रतियोगिता के दौरान एक लाल बिकनी में रैंप वॉक किया था। बिग बॉस की पूर्व कंटेस्‍टेंट रह चुकीं विदा समदजई की तब अफगान सुप्रीम कोर्ट ने बहुत आलोचना की थी । सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘एक महिला के शरीर को इस तरह प्रदर्शित करना इस्लामी कानून के खिलाफ है।’

हिंदी फिल्‍मों में किया काम
तमाम विवादों के बाद विदा समदजई भारत की ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री पहुंचीं, miss afghanistan actress model vida samadzaiबॉलीवुड में हाथ आजमाया । हिंदी फिल्मों में भी काम किया । साल 2009 में फिल्म ‘Runway: Love Among Gun Shots’ में विदा ने काम किया है, इसके बाद 2011 में बिग बास में मौका मिला । विदा ने शो के दौरान कहा था कि वो संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करना चाहती हैं, एक नेता बनना चाहती हैं ताकि अफगान महिलाओं की मदद कर सकूं ।