पिता ने शादी में खर्च किए ढाई करोड़, सांसद सुसर जी नहीं हुए खुश, बहू ने सिखाया सबक

ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद पर दहेज उत्‍पीड़न का केस दर्ज हुआ है । सांसद सुसर के खिलाफ उनकी बहू ने केस दर्ज करवाया है ।

New Delhi, Aug 20: ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि माहताब के खिलाफ उनकी बहू साक्षी ने शिकायत दर्ज करवाई है । शिकायत के आधार पर भोपाल पुलिस ने दहेज उत्पीड़न समेत कई मामलों में केस दायर किया है । बहू का आरोप है कि उनके पिता ने शादी में ढाई करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा खर्च कर दिए लेकिन उसके बाद भी सासंद ससुर खुश नहीं हो रहे हैं ।

Advertisement

समझौता ना होने पर अदालत पहुंचा मामला
मामले में कई बार परिवार और रिश्तेदारों के माध्यम से सुलह-समझौता Bhartruhari Mahtab (2)कराने की कोशिश भी की गई। जब बात नहीं बनी तो मामला कोर्ट तक पहुंच गया । अदालत ने वहां से दंपति को साथ रहने का निर्देश दिया, लेकिन इस आदेश को भी ससुराल पक्ष ने दरकिनार कर दिया । इसके बाद परेशान होकर बहू ने ससुर और परिजनों के खिलाफ मायके में दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में केस दर्ज करा दिया है ।

Advertisement

2016 में हुई थी शादी
भोपाल के महादेव परिसर निवासी साक्षी की शादी साल 2016 में बड़े धूमधाम से ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि माहताब के बेटे लोकरंजन के साथ हुई थी । साक्षी के पति लोकरंजन Bhartruhari Mahtab दिल्ली में रहते हैं और पेशे से एक कारोबारी हैं । बताया जा रहा है कि इस शादी में साक्षी के पिता ने ढाई करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा की रकम खर्च कर दी । लेकिन शादी के बाद ससुराल पहुंचते ही साक्षी को परेशान किया जाने लगा। बातचीत के जरिए दोनों परिवारों ने इस मसले को ठीक करने की कोशिश की लेकिन ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए।

Advertisement

मायके चली आई साक्षी
परेशान होकर साक्षी मायके भोपाल लौट आई । कोर्ट की शरण, आदेश आया कि दंपति साथ में रहें, लेकिन आरोप है कि ससुराल पहुंचते ही साक्षी को वापस भेज दिया गया। साक्षी के मुताबिक उसके ससुर के दिल्ली Bhartruhari Mahtab (4)स्थित सरकारी आवास एबी-94 शाहजहां रोड से उसे गेट से ही लौटा दिया गया । इसके बाद उसने केस दर्ज करने का ठान लिया, भोपाल के महिला थाने में ससुर सांसद भर्तृहरि माहताब, सास महाश्वेता देवी, पति लोकरंजन के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में दहेज उत्पीड़न, अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करा दिया है ।